Tuesday , August 22 2017
Home / International / पाकिस्तान: क्वेटा के एक अस्पताल में बम विस्फोट, 30 लोगों की मौत

पाकिस्तान: क्वेटा के एक अस्पताल में बम विस्फोट, 30 लोगों की मौत

क्वेटा । पाकिस्तान में क्वेटा के एक सिविल हॉस्पिटल में जबर्दस्त धमाका हुआ है। इस धमाके में कम से कम 30 लोगों के मारे जाने के दावे किए जा रहे हैं। बलूचिस्तान के गृह मंत्री सरफराज बुगती ने इस हमले की पुष्टि की है। धमाके में 30 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। बलूचिस्तान बार असोसिएशन के पूर्व प्रेजिडेंट बिलाल अनवर कासी के मारे जाने के बाद यहां यह ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके से पहले सोमवार सुबह ही एक अज्ञात बंदूकधारी ने बिलाल की हत्या कर दी थी।
सिविल हॉस्पिटल में बिलाल कासी के बॉडी को लेकर उनके साथी वकील पहुंचे थे तभी यह धमाका हुआ। इसमें कई वकील भी जख्मी हुए हैं। कहा जा रहा है कि अब भी कैंपस में हवाई फायरिंग सुनी जा रही है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाकर्मी लोगों को हॉस्पिटल से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। इस हमले में पत्रकार भी जख्मी हुए हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को अपने घेरे में ले लिया है

हॉस्पिटल के साथ पूरे क्वेटा में इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है। कई घायलों को अलग-अलग हॉस्पिटलों में शिफ्ट किया गया है। बुगती ने कहा कि यह सुरक्षा चूक का मामला है। उन्होंने कहा इस हमले पर उनकी नजर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि इस ब्लास्ट के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दीबाजी होगी। उन्होंने कहा कि अतीत में यह हॉस्पिटल आतंकियों को निशाने पर कभी नहीं रहा है।

TOPPOPULARRECENT