Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / पाकिस्तान टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान बने सरफराज अहमद

पाकिस्तान टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान बने सरफराज अहमद

लाहौर। पाकिस्तान को पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी का ख़िताब दिलाने वाले सरफ़राज़ अहमद अब खेल के तीनों फॉर्मेट में टीम की कमान संभालेंगे। वनडे और टी-20 टीम के कप्तान सरफारज को मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष शाहरयार खान ने टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपने की जानकारी दी।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, चैम्पियंस ट्रॉफी जीतने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के आवास पर मंगलवार को स्वागत किया गया, जहां शहरयार ने बताया कि पूर्व टेस्ट कप्तान मिस्बाह उल हक के संन्यास लेने के बाद उन्होंने सरफराज को टेस्ट कप्तानी का प्रस्ताव दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद शाहिद अफरीदी के संन्यास लेने के बाद सरफराज को टी-20 टीम कमान सौंपी गई थी। इसके बाद इसी साल फरवरी में आस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद अजहर अली ने वनडे टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सरफराज को इस टीम की भी जिम्मेदारी दी गई थी।

इसी साल वेस्टइंडीज दौरे के बाद मिस्बाह के संन्यास लेने के बाद उनके विकल्प की चर्चा जोरों पर थी जिसके लिए सरफराज का नाम सबसे आगे थे। सरफराज पर पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तान मिस्बाह के काम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी होगी।

मिस्बाह के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 56 मैचों में 26 जीत हासिल की थी। पांच साल बाद ऐसा पहली बार होगा जब एक ही शख्स पाकिस्तान की कमान तीनों फॉर्मेट में संभालेगा। सरफराज से पहले मिस्बाह के पास तीनों प्रारुपों में टीम की कमान थी।

TOPPOPULARRECENT