Monday , August 21 2017
Home / Delhi News / पाकिस्तान नहीं, चीन भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है- मुलायम सिंह यादव

पाकिस्तान नहीं, चीन भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है- मुलायम सिंह यादव

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है। लोकसभा में विपक्ष ने जहां किसानों की आत्महत्या और मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर सरकार को घेरा तो वहीं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव ने चीन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि चीन भारत का सबसे बड़ा दुश्मन है। उन्होंने कहा कि चीन ने भारत पर हमला करने की पूरी तैयारी भी कर ली है।

मुलायम ने कहा, ‘आज चीन से भारत को बहुत खतरा है। भूटान की रक्षा की जिम्मेदारी भारत की है और चीन भूटान पर नजर जमाए हुए है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हिंदुस्तान की जिम्मेदारी है कि वो भूटान और सिक्किम की रक्षा करे।

चीन भूटान और सिक्किम पर कब्जा करना चाहता है। चीन को तिब्बत देना बड़ी भूल थी, तिब्बत की आजादी के बारे में एक बार फिर सोचना चाहिए।‘ साथ ही उन्होंने कहा कि चीन युद्ध की तैयारी कर चुका है, हम लदाई लामा के साथ हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके बार-बार इस मुद्दे को उठाने के बावजूद केंद्र सरकार यह नहीं बता रही कि चीन के खिलाफ भारत क्या कदम उठा रहा है? मुलायम के बोलने के दौरान लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उनसे कई बार दरख्वास्त की कि वे अपनी बात जल्दी खत्म करें।

हालांकि, इससे बेअसर एसपी नेता ने अपनी बात पूरी की और चीन से सतर्क रहने की नसीहत भी दी। गौरतलब है कि मंगलवार को सदन की कार्यवाही के दौरान अपनी बात पूरी न किए जाने से नाराज बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

TOPPOPULARRECENT