Sunday , August 20 2017
Home / World / पाकिस्तान ने चीन के लिए अपने वीज़ा नियमों में सख्ती किया

पाकिस्तान ने चीन के लिए अपने वीज़ा नियमों में सख्ती किया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने चीन के लिए अपने वीजा नियमों को सख्त करने का फैसला लिया है। ये फैसला हाल ही में पाकिस्तान में शक के आधार पर हुई दो चीनी नागरिकों की मौत को लेकर किया गया है।

पाकिस्तान में व्यापार वीजा पर आए चीन के दो नागरिकों की हत्या के बाद पाक ने कहा है कि वह चीन के नागरिकों के लिए वर्तमान की ‘उदार ‘ नीति में कमियों को दूर करने के लिए अपनी वीजा नीति की समीक्षा करेगा।

पाक ने चीन के लिए अपने वीजा नियमों को और सख्त करते हुए कुछ जरुरी शर्तों को जारी करने के लिए अपने नियमों की समीक्षा की है जिससे वीजा प्रकिया में निष्पक्षता लाई जाएगी ताकि किसी भी तरह से दोनों देशों के लोगों को आवागमन में कोई परेशानी न हो और चीनी नागरिक इसका गलत इस्तेमाल न कर सके ।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक चीनी नागरिक को बिजनेस वीजा हासिल करने के लिए चीन स्थित पाकिस्तानी मिशन के किसी मान्यता प्राप्त संगठन का आमंत्रण प्रस्तुत करना होगा।

पाकिस्तानी गृह मंत्रालय ने चीन के नागरिकों के लंबी अवधि के वीजा की सीमा नहीं बढ़ाने का भी फैसला लिया है। पाकिस्तानी गृह मंत्री निसार अली खान ने कहा कि देश में चीनी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और वीजा खामियों को दूर करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

TOPPOPULARRECENT