Saturday , March 25 2017
Home / International / पाकिस्तान ने 16 नए ‘जेएफ -17 थंडर जेट विमान’ अपनी वायु सेना में शामिल किये

पाकिस्तान ने 16 नए ‘जेएफ -17 थंडर जेट विमान’ अपनी वायु सेना में शामिल किये

पाकिस्तान ने आज 16 नए जेएफ -17 थंडर जेट विमानों को अपनी वायु सेना में शामिल किया जो चीन के साथ मिलकर बनाये गए हैं । पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय ने कहा की वो अपने बॉर्डर को किसी भी प्रकार के आक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए तत्पर है ।

यह नए जेएफ -17 थंडर जेट विमान पाकिस्तान वायु सेना को पंजाब के कामरा शहर के ‘पाकिस्तान एयरोनॉटिकल कॉम्प्लेक्स’ में सौपे गए जहाँ रक्षा मंत्री ‘ख्वाजा आसिफ’ मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित थे।

“अपने ही देश में बनाये गए यह जेट विमान जो पाकिस्तानी वायु सेना की 14 स्क्वाड्रन मे शामिल किये गए हैं वे चीन के साथ मिलकर बनाये गए हैं ।  जेएफ -17 पाकिस्तानी वायु सेना की रीड की हड्डी हैं । हमारे पास ऐसे 70 लड़ाकू विमान पहले से ही हैं” रक्षा मंत्री ने कहा ।

प्रेस से बात करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा की उनकी सरकार भविष्य में भी पीएएफ के जेएफ -17 प्रोग्राम की परिचालन क्षमता को बढ़ने के लिए पूंजी निवेश करने के लिए तत्पर है ।

रक्षा मंत्री ने कहा की पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है और वो दुनिया के सभी देशो के साथ, विशिष्ट रूप से अपने पडोसी देशो के साथ शांति प्रिय सम्बन्ध चाहता है । परंतु हमारी सरकार अपनी सीमा को और पाकिस्तानियो के राष्ट्रीय हितो को सुरक्षित रखने के लिए भी तत्पर है ।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT