Tuesday , August 22 2017
Home / India / पाकिस्तान पर हमले का मंसूबा हम तय करेंगे: डिफेंस मिनिस्टर

पाकिस्तान पर हमले का मंसूबा हम तय करेंगे: डिफेंस मिनिस्टर

नई दिल्ली: डिफेन्स मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि भारत पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड को ‘यक़ीनी तौर पर’ सबक सिखाएगा. पर्रिकर ने तस्लीम किया कि संभावित हमले के बारे में खुफिया खबर मिलने से पहले ही शायद आतंकवादी एयरबेस में दाखिल हो चुके थे.

पर्रिकर ने कहा कि भारत ‘अपना काफी सब्र खोता जा रहा है.’ उन्होंने कहा कि भारत ‘ईंट का जवाब पत्थर से देगा.’ ब्योरा देने से इनकार करते हुए पर्रिकर ने कहा कि ‘हमले के लिए उकसाने वाले’ पाकिस्तान में हैं.

एक न्यूज चैनल के प्रोग्राम में डिफेन्स मिनिस्टर ने कहा, ‘आपको योजना बनानी होगी. यहां मैंने शख्स और तंज़ीम का नाम लिया है, किसी देश का नाम नहीं लिया है, क्योंकि यदि यह देश के खिलाफ होगा तो इसका मतलब युद्ध होगा. हम व्यक्ति को सबक सिखाना चाहते हैं. कहां और कब, यह हमारी मर्जी पर निर्भर होगा.’ यह पूछे जाने पर कि पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी शिविरों पर भारत ने जवाबी हमले क्यों नहीं किए, इस पर पर्रिकर ने कहा कि इसके लिए वक्त भारत तय करेगा.

डिफेंस मिनिस्टर ने कहा, ‘आप कैसे जानेंगे कि हमे कहां हमला करना चाहिए और कहां नहीं करना चाहिए. ऐसी चीजें आम तौर पर एलान नहीं की जातीं. हम में क्षमता जरूर होनी चाहिए और पाकिस्तान…मैं किसी देश का नाम नहीं लूंगा, वे आतंवादियों को भेजकर हमसे झगड़ा मोल लेते हैं. इस पर कोई सवालिया निशान नहीं है. लेकिन कब, कैसे और किस वक्त..इसे हम अपनी सुविधा के हिसाब से तय करेंगे.’ रक्षा मंत्री ने कहा कि ताजा सूचना है कि पठानकोट पर हमला करने वाले कुछ आतंकवादी खुफिया सूचना प्राप्त होने से पहले ही एयरबेस में छुप गए थे.

TOPPOPULARRECENT