Wednesday , September 20 2017
Home / International / पाकिस्तान: पशावर में दोहरे धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत, कई ज़ख़्मी

पाकिस्तान: पशावर में दोहरे धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत, कई ज़ख़्मी

पेशावर: पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी पेशावर में अधिकारियों का कहना है कि पुलिस पर होने वाले एक के बाद एक धमाकों में कम से कम एक अधिकारी मारे गए और पंद्रह घायल हो गए हैं। घायलों में कुछ की हालत संगीन बताई जा रही है।

पुलिस के अनुसार यह विस्फोट बुधवार सुबह पेशावर शहर के उपनगरीय इलाके मथुरा में बचगी रोड पर चाक लारा के स्थान पर हुए।

बीबीसी के अनुसार मथुरा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी रजा खान ने बताया कि पुलिस की मोबाइल गाड़ी सड़क पर जा रही थी कि इस दौरान रिमोट कंट्रोल बम विस्फोट का निशाना बनी।

उन्होंने कहा कि पहले विस्फोट के बाद जब मथुरा पुलिस स्टेशन के एसएचओ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तो इस दौरान एक और धमाका हुआ। पुलिस अधिकारी के अनुसार प्रतीत होता लगता है कि दोनों विस्फोट रिमोट कंट्रोल से किए गए।

रजा खान ने बताया कि दोनों विस्फोटों में एक अधिकारी मारे गए और कई घायल हुए। घायलों में बम निरोधक दस्ते, सीटीडी और पुलिसकर्मियों के अलावा राहगीर भी शामिल हैं।

घायलों को लेडी रीडिंग अस्पताल पेशावर ले जाया गया है जहां कुछ की हालत चिंताजनक बताई जाती है। हालांकि अभी तक किसी संगठन की ओर से इन हमलों की जिम्मेदारी स्वीकार नहीं की गई है।

गौरतलब है कि पेशावर में पिछले कुछ समय से हिंसा की घटनाओं में वृद्धि हुई है और ज्यादातर घटनायें दिन के समय पेश आया। उधर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि मथुरा क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर हुए हमलों के बाद वहां पोलियो अभियान रोक दी गई है।

TOPPOPULARRECENT