Monday , April 24 2017
Home / Khaas Khabar / पाकिस्तान: पसंद की शादी पर बेटी को जिंदा जलाने वाली माँ को सजा-ए-मौत

पाकिस्तान: पसंद की शादी पर बेटी को जिंदा जलाने वाली माँ को सजा-ए-मौत

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब राज्य की राजधानी लाहौर में पसंद की शादी करने पर बेटी को जिंदा जलाने वाली महिला को आतंकवाद विरोधी अदालत ने मौत की सजा का आदेश सुना दिया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

याद रहे कि 8 जून 2016 को लाहौर के कारखाना क्षेत्र की सीमाओं में मस्त इकबाल रोड निवासी जीनत रफीक को उसकी माँ, भाई और बहनोई ने जिंदा जला कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद थाना कारखाना क्षेत्र में घटना का मामला दर्ज किया गया था।

पाकिस्तानी वेबसाईट डॉन न्यूज़ के मुताबिक़ आतंकवाद विरोधी अदालत संख्या 4 के चीफ जस्टिस चौधरी ने जीनत हत्याकांड की सुनवाई की और अपराध साबित होने पर पीड़ित की मां प्रवीण बीबी को मौत की सजा का आदेश सुना दिया। माँ की सहायता करने पर अदालत ने पीड़ित के भाई अनीस को भी उम्रकैद की सजा सुनाई।

ज़ीनत रफीक ने घटना से एक सप्ताह पहले घर से भाग कर हसन खान नामक युवक से पसंद की शादी की थी जिस पर जीनत के परिजन उनसे दुखी थे।
घटना से 2 दिन पहले जीनत के परिजनों ने झूठ बोलकर उसे पति हसन खान के घर से लाए थे, जबकि उन्होंने जीनत को आश्वासन दिया था कि उसे धूम धाम से विदा किया जाएगा। लेकिन बाद में जीनत को उसकी मां और भाई ने सम्मान के नाम पर हत्या कर दी थी।

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार पहले जीनत का गला दबाया गया और फिर उस पर तेल छिड़क कर आग लगा दी गई, जिससे जीनत का शरीर 80 प्रतिशत तक झुलस गया था।
पुलिस के अनुसार लड़की की मां ने अपराध करते हुए बताया था कि उन्होंने अपनी बेटी जीनत पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगाई थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT