Friday , August 18 2017
Home / Neighbours / पाकिस्तान बलूचिस्तान से हटाए सेना वरना भुगतना होगा अंजाम

पाकिस्तान बलूचिस्तान से हटाए सेना वरना भुगतना होगा अंजाम

बलूच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष ब्रह्मदाग खान बुगती ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है। उन्होंने पाकिस्तान से किसी भी बातचीत से पहले कहा कि सेना को पहले बलूच छोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो उन्हें 1971 जैसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

बलूच नेता ने कहा कि मैंने पाकिस्तानी अधिकारियों की तरफ से ऐसा बयान देते देखा है जिसमें कहा गया है कि वे बातचीत करना चाहते हैं। बुगती ने कहा कि हमने कभी नहीं कहा कि हम बात नहीं करना चाहते। ये पाकिस्तानी सेना है जो किसी भी मु्द्दे को ताकत के जरिए दबाना चाहती है। पाकिस्तानी सेना लोगों को बंधक बना कर रखना चाहती है। हम बातचीत के लिए तैयार हैं। लेकिन इसके लिए पाकिस्तानी सेना को पहले बलूचिस्तान से वैसे ही हटना होगा जैसे कि उसने 1971 में बांग्लादेश से किया था।

इससे पहले बलूच नेता बुगती ने एक वीडियो संदेश भेजकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बलूचिस्तान की स्वतंत्रता का मुद्दा उठाने के लिए दिल से धन्यवाद दिया था। बुगती ने अपने संदेश में स्पष्ट कहा था कि ‘हम न पाकिस्तान का हिस्सा थे, न हैं और न ही रहेंगे।’

बुगती ने पाकिस्तान मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि वो बहुत मुश्किल से ही बलूचिस्तान की कोई खबर दिखाते हैं। जबकि पाकिस्तान की छोटी से छोटी खबर को बढ़ा-चढ़ा कर दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी मीडिया हाउस ने बलूचिस्तान के बारे में कुछ भी नहीं दिखाया। जबकि वहां हर दिन महिला-पुरुष की हत्या हो रही है। महिलाओं को घर से निकाला जाता है लेकिन पाकिस्तानी मीडिया की ओर से ये खबर नहीं दिखाई जाती है।

TOPPOPULARRECENT