Thursday , September 21 2017
Home / Politics / पाकिस्तान बाज़ आजाए, अन्यथा 10 टुकड़ों में बंट जाएगा:राजनाथ सिंह

पाकिस्तान बाज़ आजाए, अन्यथा 10 टुकड़ों में बंट जाएगा:राजनाथ सिंह

श्रीनगर 12 दिसंबर:गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान धार्मिक बुनियादों पर भारत को तकसीम करने की साजिश कर रहा है। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह इन हरकतों से बाज आजाए वरना वह 10 टुकड़ों में बंट जाएगा।

अगर पाकिस्तान आतंकवाद को कुचलने में असफल हो जाए तो वह खुद को 10 भागों में बट जाएगा। राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के जिला कथोा में यैमे शहीदां समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ” पाकिस्तान सरकार को धार्मिक बुनियादों पर तकसीम करने की साज़िशें कर रहा है।

1947 में हम धार्मिक आधार पर तकसीम किए गए। जो हम भूल नहीं सकेंगे। सभी भारतीय एक दूसरे के भाई हैं चाहे वह किसी हिन्दू मुस्लिम माँ के पेट से पैदा हुए हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। ”राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत ही दुनिया का एकमात्र देश है जहां इस्लाम के 72 फिरके शांतिपूर्ण तौर पर रह रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि बतौर गृहमंत्री वह यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि भारत अपने नागरिकों को एक साथ लेकर विकास की रह पर प्रगति करना चाहता है। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को उसकी धरती से फैलने वाले आतंकवाद के उन्मूलन के लिए भारत से सहयोग की पेशकश की। गृह मंत्री ने कहा कि ”पाकिस्तान के साथ हम शांतिपूर्ण रहना चाहते हैं लेकिन वह दूसरों से लड़ी जाने वाली परोक्ष युद्ध में शामिल हो रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रत्येक प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के साथ संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश की लेकिन वे (पाकिस्तान)शांति की भाषा नहीं समझ सकता। उसने भारत में चार बार हमला किया लेकिन हमारे बहादुर सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। ”राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के हाथों शिकिस्त में हार के बाद पाकिस्तान अंततः समझ गया कि किसी युद्ध में वह भारत को नहीं हरा सकता।

इसलिए वह दूसरों का उपयोग करते हुए परोक्ष युद्ध में शामिल हो रहा है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद एक बहादुर नहीं बल्कि कमजोर हथियार है। एक ऐसे समय जब सारी दुनिया जिहादियों की आतंकवादी संगठन आईएस के फैलने पर चिंतित है यह भयानक संगठन भारत देश में अपनी जड़ें फैलाने में नाकाम है।

TOPPOPULARRECENT