Saturday , August 19 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान में दहशतगर्द पनपने के लिए गैर मुल्की ताक़तें हैं ज़िम्मेदार : राहील शरीफ

पाकिस्तान में दहशतगर्द पनपने के लिए गैर मुल्की ताक़तें हैं ज़िम्मेदार : राहील शरीफ

कराची : पाकिस्तान में फैले आतंकवाद के लिए सेना चीफ जनरल राहील शरीफ ने गैर मुल्की ताकतों को जिम्मेदार ठहराया है. शरीफ ने मंगलवार को कहा कि इलाकाई और इंटरनेशनल ताकतों के लिए बलूचिस्तान एक अड्डा बन गया है.

शरीफ ने कहा कि गैर मुल्की ताकतें पाकिस्तान को गैर मुस्तहकम कर उसका फायदा उठाने के लिए तैयार बैठे हैं. इसलिए हर तरह की साजिशों को मदद पहुंचा रहे हैं. ऐसी साजिशों से जुड़े आतंकियों को इक्तसादि मदद पहुंचा रहे हैं. क्वेटा में अमन और खुशहाली के मसले पर मुन्अक़िद एक सेमिनार में शरीफ ने कहा कि आतंकवाद और इन्तहा पसंद को गैर मुल्की ताकतों से नगद मिलता है और अंदरूनी दुश्मन इसमें मदद करते हैं.

शरीफ ने बताया कि साल 2014 से इन इलाकों में कानूनी और इंटेलिजेंस इदारों की सरगर्मियों में 204 जानें गई हैं. इन बातों से पता चलता है कि तहफ़्फ़ुज़ के हालात किस कदर खौफनाक होने लगे हैं. बुनयादी ढांचे को , तालीम और सिहत की सहूलियत समेत रोजगार के मौके बढ़ाकर बलूचिस्तान में सामाजिक एकता मजबूत की जा रही है. उन्होंने कबूला कि सैनिक कार्रवाइयों से जान माल का नुकसान होता है. इसलिए लोगों को राज्य की इदारों से बड़े पैमाने पर जोड़ना होगा.

जनरल ने कहा कि बलूचिस्तान के सैकड़ों किलोमीटर के दायरे में फैले सरहद के बाहरी लोगों का दखल बडा मसला बनता जा रहा है. पाकिस्तान के लिए यह जंग जैसा माहौल बन रहा है. हम इससे लड़ना जारी रखेंगे और अपनी चौहद्दी के भीतर अमन और तरक्की लाकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि इस इलाके में कानून और इंतजामिया के साथ लोगों की लड़ाई को पाकिस्तान की सलमियत पर खतरा नहीं बनने देंगे. हम इसे जल्द सुलझा लेंगे.

TOPPOPULARRECENT