Sunday , October 22 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान में मंदिर को नुक़्सान

पाकिस्तान में मंदिर को नुक़्सान

* हमला करने वालों ने तसवीरें जला दी, मूर्तियां लेकर भाग गएं ईस्लामाबाद । पाकिस्तान के शहर पेशावर में कोर्ट‌ के हुक्म पर पिछले साल दुबारा खोले गए एक मंदिर पर नामालूम हमला आवरों ने हमला करके उसे तहस नहस कर दिया ।

* हमला करने वालों ने तसवीरें जला दी, मूर्तियां लेकर भाग गएं
ईस्लामाबाद । पाकिस्तान के शहर पेशावर में कोर्ट‌ के हुक्म पर पिछले साल दुबारा खोले गए एक मंदिर पर नामालूम हमला आवरों ने हमला करके उसे तहस नहस कर दिया ।

पिछ्ले दो माह के दौरान मंदिर पर हमले का ये तीसरा वाक़िया है । गोरख नाथ मंदिर में घुस कर हमला आवरों ने वहां मौजूद तसवीरें जला दिं और वहां मौजुद‌ मूर्तियों को हटा दिया। हिन्दू बिरादरी के क़ाइदीन ने ये बात बताई ।

इस बिच में मंदिर के निगरान कार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछ्ले दो माह के दौरान हमले का ये तीसरा वाक़िया है । इस हमले की जांच‌ केलिए पुलीस ओहदेदार मंदिर पहुंच गए जहां हिन्दू क़ाइदीन ने मंदिर के चारों तरफ‌ बेहतर सेक्युरीटी का मुतालिबा किया ।

मंदिर के निगरान कार‌ ने पुलीस को बताया कि जिस वक़्त शाम 6:30 बजे वो मंदिर पहुंचा इस ने आठ लोगों के एक ग्रुप को मंदिर के अंदर देखा । इस ने देखा कि वो तमाम लोग‌ मंदिर में मौजूद तसवीरें और मुक़द्दस किताबों को जला रहे हें ओर वहां से फ़रार होते वक़्त कुछ पुरानि मूर्तियां भी अपने साथ ले गए ।

TOPPOPULARRECENT