Sunday , August 20 2017
Home / India / पाकिस्तान में रहने वाले सभी लोग हिंदू: फौजिया सईद

पाकिस्तान में रहने वाले सभी लोग हिंदू: फौजिया सईद

पाकिस्तान की वुमेंस स्कॉलर फौजिया सईद ने कहा है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले लोग हिंदू ही हैं. कुछ मामलों में वे बौद्ध हो सकते हैं.

इंडियाटुमारो डॉट कॉम की रिपोर्ट के हवाले से यह खबर आई है. फौजिया का कहना है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोगों को यह हकीकत कुबूल करने में वक्त लगेगा कि उनके अजदाद हिंदू थे और जिन्हें तलवार के दम पर इस्लाम में कन्वर्ट किया गया था.

फौजिया ने बताया कि पाकिस्तान के मुसलमान मानते हैं कि वे उन अरब हमलावरों के नस्ल हैं,जो इस्लामी जमीन से बर सगीर (Sub-continent) पर हमला करने आए थे लेकिन यह गलत है.

फौजिया ने कहा कि इस बात का भी झूठी तश्हीर किया गया है कि पाकिस्तान के मुसलमान अरब या तुर्की के हमलावरों के नस्ल हैं. पाकिस्तान और हिंदुस्तान में आज जो मुसलमान रह रहे हैं उन्हें सूफी संतों ने कन्वर्ट किया था.

99 फीसदी पाकिस्तानियों के अजदाद हिंदू ही थे. बदकिस्मती यह है कि पाकिस्तानी इस कड़वी सच्चाई को सुनने और कुबूल करने के लिए तैयार नहीं है. फौजिया ने दावा किया है कि बर सगीर की तारीख बताती है कि हिंदुओं को मारा गया और मुस्लिम हमलावरों ने जबरन उनका मज़हब तब्दील कराया.

फौजिया ने बताया कि चीमा,बाजवा,सेठी, सहगल और घाखर जैसे सरनेम दोनों मज़हबों में होते हैं. फौजिया ने ये बातें मुस्लिम स्कॉलर जैद हामिस से लाइव टीवी इंटरव्यू के दौरान कही. उसने कहा कि पाकिस्तान को दहशतगर्द मुल्क कहने में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि वह लंबे अर्से से दहशतगर्दों को पनाह दे रहा है. इसका खुलासा उस वक्त हो गया था जब पाकिस्तान में अमरीकी हमले में अल कायदा का सरगना ओसामा बिन लादेन मारा गया था.

TOPPOPULARRECENT