Wednesday , September 20 2017
Home / Neighbours / पाकिस्तान में राष्ट्रीय स्तर पर ” मार्शल लॉ ” लागू

पाकिस्तान में राष्ट्रीय स्तर पर ” मार्शल लॉ ” लागू

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक राजनीतिक पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रमुख सेना जनरल राहील शरीफ से ” मार्शल लॉ लागू करने ” और ” टेक्नो करेटस सरकार ” स्थापित करने की मांग करते हुए बैनर्स और होर्डिंग्स स्थापित किए हैं। पाकिस्तान आगे बढ़ो पार्टी ने कुल 13 शहरों लाहौर, कराची, पेशावर, क्वेटा, रावलपिंडी, फैसलाबाद, सरगोजह और हैदराबाद (सिंध) में बैनर्स और होर्डिंग्स स्थापित किए हैं।

समाचार रिपोर्टों के अनुसार पिछले अभियान के विपरीत जनरल राहील से अपील की गई है कि वह नवंबर में अपने पद से रिटायर होने से पहले मार्शल लॉ लागू करें। यह संदेश समय का तकाजा है। दैनिक डॉन की खबर के मुताबिक यातायात चौराहे पर एक बैनर प्रदर्शित किया गया है जहां से मुख्यमंत्री हाउज़ और रेंजर्स मुख्यालय कराची के रास्ते जाते हैं।

यहां जो बैनर्स प्रदर्शित किए गए हैं उन पर लिखा है ” जाने की बातें हुई पुरानी, ख़ुदा के लिए अब आ जाओ ” अली हाशमी पार्टी के केंद्रीय प्रशासक हैं। उन्होंने समाचार पत्र से बातचीत करते हुए कहा कि इस अभियान का उद्देश्य प्रमुख सेना को यह प्रस्ताव पेश करना है कि मार्शल लॉ लागू करना या टेक्नो करेटस सरकार बनाना पाकिस्तान का लक्ष्य बन जाना चाहिए।

खुद राहील उसकी निगरानी करना चाहिए। इन इंटर सर्वेसस सार्वजनिक रिलेशनस ने इस मुद्दे पर गहरी चुप्पी साध ली है। विश्लेषक आमिर राणा ने कहा कि नवीनतम कदम से इस सिद्धांत को स्थिरता मिलती है कि कुछ न कुछ कारण जरूर है। दिलचस्प बात यह है कि बैनर्स सभी प्रमुख राजमार्गों पर 13 शहरों में बल्कि कंटोनमेंट के क्षेत्रों में भी प्रदर्शित किए गए हैं हालांकि कई चौकियां स्थापित हैं और सख्त सयान्ती व्यवस्था लागू हैं। नई पार्टी की वर्तमान में नींव स्थिर नहीं हैं।

TOPPOPULARRECENT