Thursday , October 19 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में तोडफोड

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर में तोडफोड

पाकिस्तान के जुनूबी सिंध सूबे में कुछ नामालूम लोगों की तरफ से एक मंदिर में तोडफोड करने की खबर है। वाकिया का वहां के हिंदुओं और मुकामी सियासी पार्टियों ने अपना एहतिजाज दर्ज कराया है। पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के लीडर रमेश वाखवानी न

पाकिस्तान के जुनूबी सिंध सूबे में कुछ नामालूम लोगों की तरफ से एक मंदिर में तोडफोड करने की खबर है। वाकिया का वहां के हिंदुओं और मुकामी सियासी पार्टियों ने अपना एहतिजाज दर्ज कराया है। पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के लीडर रमेश वाखवानी ने बताया कि हैदराबाद के बाहरी इलाके में वाके तांडो मोहम्मद जिले में वाके मंदिर पर हमला कर फसादियों ने एक मज़हबी किताब और एक मूर्ति को आग लगाकर उन्हें राख में तब्दील कर दिया।

वाखवानी ने कहा, हमें नहीं मालूम कि इसके पीछे कौन है लेकिन पुलिस ने हमारी शिकायत पर नामालूम लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। चश्मदीदों के मुताबिक, उन्होंने चार लोगों को मंदिर को आग के हवाले करने के बाद मोटरसाइकिल से भागते देखा था।

सीनीयर पुलिस आफीसर नसीम आरा पंवार ने कहा कि एक चश्मदीद बता रही थी कि उसने वाकिया के फौरन बाद चार लोगों को दो मोटरसाइकिलों पर भागते देखा है। उसके मुताबिक, वे ही लोग इस वाकिया के लिए जिम्मेदार थे। नसीम ने हमले को एक छोटी वाकिया का शक्ल के तौर पर जाहिर करने की कोशिश करते हुए कहा कि सही तौर से देखा जाए तो यह मंदिर थी ही नहीं।

उसने कहा, एक उंचे प्लेटफॉर्म जैसा था जिस पर कुछ मूर्तियां रखी हुई थीं। हमने इस मंदिर की देखरेख करने वाले से कहा भी था कि इसके आसपास एक बाउंड्री वॉल बना लें और वहां पर मूर्तियां और मज़हबी किताबें न रखें, लेकिन उन्होंने मेरे सुझावों को नजरअंदाज कर दिया।

हिंदू पंचायत के लीडर्स डॉक्टर गिरधारीलाल गुल, बाबू पटेल और मोहनलाल ने इस हमले को दंगे फैलाने के लिए एक साजिश करार देते हुए कहा कि वह एहतिजाजी मुज़ाहिरा के ज़रिये ऐसी कोशिशों को बेकार कर देंगे। उन्होंने हुकूमत से इस मामले के गुनाहगारों को कटघरे तक लाने की मांग की। इस मंदिर पर ज्यादातर कोली तब्के के लोग ही जाते थे।

ऐसा ही एक वाकिये मे इसी साल 28 मार्च को हैदराबाद में फतेह चौक के पास एक मंदिर को आग लगा दी गई थी। इस वाकिया के बाद पूरे पाकिस्तानी हिंदू फिर्के ने जोरदार मुज़ाहिरा किया था।

TOPPOPULARRECENT