Tuesday , September 19 2017
Home / Featured News / पाकिस्तान में ही है दाऊद,ब्रिटेन ने किया4 ऐडरैस का खुलासा

पाकिस्तान में ही है दाऊद,ब्रिटेन ने किया4 ऐडरैस का खुलासा

लंदन: ब्रिटेन  ने इंटरनेशनल‌ सतह पर माली फ्रॉड  में शामिल‌ लोग और ग्रुप्स‌ की एक ताजा लिस्ट‌ जारी की है। इसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। इस  लिस्ट में दाऊद के चार पते भी लिखे हुए हैं जो कि पाकिस्तान में ही बताए गए हैं। ब्रिटेन के ट्रेजरी महिक्मा ने 27 जनवरी को माली फ्रॉड करने वाले लोगों और इदारे की एक लिस्ट जारी की है जिसका मकसद उस शख़्स, इदारा और मुल्क‌ में उसके ठिकानों को किसी भी तरह की दौलत जगह की तबदीली महिदूद (लिमिटेड) कर दिया जाता है। इस लिस्ट‌ में हिन्दुस्तान‌ के मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। इसमें उसके पाकिस्तान के चार ठिकाने के अलावा उसके हिन्दुस्तानी और पाकिस्तानी पासपोर्ट के नंबर भी दर्ज हैं।

ब्रिटेन कि तरफ से जारी इस लिस्ट में लिब्रेशन टाइगर्स ऑफ तमिल इल्म (LTTE), बब्बर खालसा, इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स और हिजबुल मुजाहिद्दीन का भी नाम है।  क़वानीन  के तहत जिन लोगों और इदारे का नाम इस लिस्ट‌ में होता है उनकी दौलत‌ उस देश में जब्त कर ली जाती है।

इसके अलावा उस इदारा य शख़्स‌ को ब्रिटेन में य ब्रिटेन से माली लेनदेन रोक‌ दिया जाता है। गौरतलब है कि 1990 मुंबई बम धमाकों का मास्टर माइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम हिन्दुस्तान‌ की मोस्ट वांटेड लिस्ट‌ में है। दाऊद के खिलाफ इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरेंट भी जारी हो चुका है। वहीं पाकिस्तान बार-बार ये इनकार करता रहा है कि दाऊद उसके यहां ही रहकर गिरोह को ऑपरेट कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT