Thursday , August 17 2017
Home / Neighbours / पाकिस्तान में होने वाले साहित्यिक समारोह को स्पॉन्सर कर दोस्ती निभा रही मोदी सरकार

पाकिस्तान में होने वाले साहित्यिक समारोह को स्पॉन्सर कर दोस्ती निभा रही मोदी सरकार

इस्लामाबाद: पडोसी मुल्क पाकिस्तान में चल रहे साहित्यिक समारोह को भारत भी प्रमोट कर रहा है। वैसे तो हमारे देश में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों को यहाँ से निकाले जाने की बातें की जाती है लेकिन दूसरी तरफ हमारी सरकार पाकिस्तान को खुलेआम सपोर्ट करती है।

आपको बता दें की पाकिस्तान के कराची में चल रहे इस साहित्यिक समारोह को प्रमोट करने वाले सभी संस्थानों में से एक भारतीय संस्थान इंडियन काउंसिल फॉर कल्चरल रिलेशंस (ICCR) भी है।

सूत्रों के मुताबिक, इस संस्थान के डायरेक्टर जनरल अमरेंद्र खटुआ का कहना है, ‘हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की सांस्कृतिक छाप को पाकिस्तान समेत पूरी दुनिया में फैलाने के लिए काम कर रहे हैं।

गौरतलब है कि कश्मीर में हुए उरी हमले और पीओके में भारत द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान से रिश्ते कम करने के दावे किये थे जिसके चलते भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गयी है।

लेकिन दूसरी तरह सरकार का ऐसा कदम बहुत से सवाल खड़े करता है। आपको बता दें की पाकिस्तान में हो रहे इस समारोह की काफी तारीफ़ हो रही है और इसे बहुत सी विदेशी समितियां स्पांसर कर रही हैं।

TOPPOPULARRECENT