Wednesday , September 20 2017
Home / International / पाकिस्तान में 29 हजार फीट से नीचे उड़ान पर प्रतिबंध

पाकिस्तान में 29 हजार फीट से नीचे उड़ान पर प्रतिबंध

भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान के माहौल में हर रोज़ नई तब्दीली देखे जा सकते हैं। पाकिस्तान ने अपने देश के लगभग पूरे एयरस्पेस पर रेस्ट्रिक्शन लगा दिया है। इससे पहले पाकिस्तान ने कराची के एयरस्पेस में 33 हजार फीट से नीचे विमानों के उड़ने पर रोक लगा दी थी। अब लाहौर के एयरस्पेस में विदेशी कॉमर्शियल फ्लाइट्स 29 हजार फीट से नीचे नहीं उड़ सकेंगी।

अंग्रेज़ी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान का ये कदम भारत को टार्गेट करके किया जा रहा है। पाकिस्तान की ओर से जारी एक नोटिस में फ्लाइट्स पर रेस्ट्रिक्शन लगाने के पीछे ऑपरेशनल रीजन बताया गया है। कराची में जहां एक हफ्ते तक के लिए रोक लगाई गई थी, लाहौर में 31 अक्टूबर तक के लिए प्रतिबंध रहेगा। इंडियन एयरलाइन के एक रूट प्लानर ने बताया कि प्रतिबंध के चलते पाकिस्तान के रास्ते पश्चिमी और गल्फ देशों को जाने वाली फ्लाइट्स देर हो सकती हैं।

इंडियन एयरलाइन के एक कमांडर ने कहा कि आकाश में नीचे विमानों पर रोक लगाने के पीछे वजह ये हो सकती है कि पाकिस्तानी मिलिट्री जेट इस दौरान हवा में एक्सरसाइज करें। कराची जहां राजस्थान और गुजरात बॉर्डर के पास है, जबकि लाहौर जम्मू-कश्मीर और पंजाब के करीब है।

TOPPOPULARRECENT