Wednesday , March 29 2017
Home / International / पाकिस्तान: लाल शाहबाज़ दरगाह में आत्मघाती हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

पाकिस्तान: लाल शाहबाज़ दरगाह में आत्मघाती हमला, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

A man watches as members of national police inspect the site of remote-controlled bomb explosion at a Sufi shrine on the outskirts of Nowshera city October 28, 2012. The blast killed three and injured 21 people, a local official said. REUTERS/Fayaz Aziz (PAKISTAN - Tags: CIVIL UNREST POLITICS)

सिंध: पाकिस्तान के शेहवान के लाल शाहबाज कलंदर दरगाह के पास आत्मघाती हुआ है, जिसमे 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और एक सौ से ज्यादा लोगों की घायल होने की खबर मिल रही हैं. इस घटना के बाद प्रशासन ने पुरे शहर में इमरजेंसी लगा दिया है. बताते चलें कि पाकिस्तान में दो दिन में यह तीसरा धमाका है. मंगलवार को एक के बाद एक दो धमाके हुए थे, जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी.

वन इंडिया के मुताबिक, पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन ने बताया कि , दरगाह में हर गुरुवार को बड़ी संख्या में लोग आते हैं. जहां धमाका देर शाम हुआ है, वहां की तालुका हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक मोइनुद्दीन सिद्दिकी ने कहा कि अब तक 30 लोगों के शव और 100 घायल लोगों को यहां लाया गया है.जबकि ताजा जानकारी के मुताबिक सेहवान के डीएसपी ने कहा है कि दरगाह में मरने वालों की तादात 100 के आसपास पहुंच सकती है.

वहीँ शेहवान के एएसपी ने बताया कि दरगाह में आत्मघाती हमलावर गोल्डेन गेट के जरिए घुसे थे. हमलावरों ने पहले दरगाह में ग्रेनेड फेंका, लेकिन जब यह फेल हो गया तो उन्होंने खुद को उड़ा लिया. दहगाह परिसर में जहां धमाका हुआ वहां सूफी रस्म ‘धमाल’ हो रहा था. घायलों को लियाकत मेडिकल कॉम्पलेक्स और दूसरी जगहों पर भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि प्रशासन ने पूरे जिले में इमरजेंसी घोषित कर दिया है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और दूसरी जांच एजेंसियां पहुंच गई हैं. सिंध के मुख्यमंत्री सैयद अली शाह ने प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को फोन कर हालात का जायजा लिया है. बता दें कि यह उनकी चुनावी सीट भिओ है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT