Wednesday , March 29 2017
Home / Neighbours / पाकिस्तान: सब्ज़ी मंडी में धमाका, मृतकों की संख्या 25 हुई

पाकिस्तान: सब्ज़ी मंडी में धमाका, मृतकों की संख्या 25 हुई

पारा चिनार: पाकिस्तान के कबायली क्षेत्र फाटा की करम एजेंसी के क्षेत्र पारा चिनार में रिमोट कंट्रोल धमाके से 25 लोग मारे गए जबकि 40 से अधिक घायल हो गए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डॉन न्यूज़ के अनुसार सहायक राजनीतिक एजेंट शाहिद अली ने बताया कि पारा चिनार की ईदगाह बाजार में स्थित सब्जी मंडी में विस्फोट उस समय हुआ जब वहां के लोग खरीदारी में लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि विस्फोट के परिणामस्वरूप मारे गए लोगों की संख्या 25 तक पहुंच गई है।

सूत्रों के अनुसार विस्फोटक सामग्री सब्जी के टोकरे में रखा गया था, जिसे रिमोट कंट्रोल से उड़ाया गया। विस्फोट के बाद बचाव अधिकारी और सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गईं और क्षेत्र को घेरे में लेकर सुबूत जुटाने का काम शुरू कर दिया ।

पाक सेना के जनसंपर्क विभाग आईएसपीआर के अनुसार विस्फोट के बाद सेना और एफसी के कई रेसपोंस बल भी घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को एजेंसी के मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जबकि गंभीर घायलों को हेलिकॉप्टर से पेशावर ले जाया गया।

दूसरी ओर मीडिया को आने वाले एक मैसेज में प्रतिबंधित संगठन लश्करे झंगवी ने विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि उन्होंने प्रतिबंधित तरीके से तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से अलग होने वाले शहरयार महसूद ग्रुप के साथ संयुक्त कार्रवाई की। हालांकि शहरयार महसूद ग्रुप की ओर से ऐसा कोई दावा अब तक सामने नहीं आ सका।

इससे पहले दिसंबर 2015 में भी पारा चिनार के ईदगाह लिंडा बाजार में हुए विस्फोट के परिणामस्वरूप 22 लोग मारे गए थे, जिसकी जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन लश्करे झंगवी आलम ने स्वीकार की थी।

गौरतलब है कि पारा चिनार पाक अफगान सीमा पर आदिवासी क्षेत्र करम एजेंसी का प्रशासनिक मुख्यालय है, यह अधिक आबादी वाला क्षेत्र नहीं है, इस क्षेत्र की आबादी 40 हजार के करीब है जो विभिन्न जनजातियों, जाति और धर्मों के लोग शामिल हैं, यह क्षेत्र 1895 में अंग्रेजों ने बनाया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT