Sunday , June 25 2017
Home / Delhi News / पाकिस्तान से रिहा सैनिक चंदू को खुफिया एजेंसियों ने जासूसी के शक में किया क़ैद

पाकिस्तान से रिहा सैनिक चंदू को खुफिया एजेंसियों ने जासूसी के शक में किया क़ैद

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के दिन गलती से भारत के नियंत्रण रेखा (एलओसी) लांघकर पाकिस्तान जाने वाला सैनिक चंदू बाबूलाल चव्हाण पाक से तो रिहा गया, लेकिन पाक से रिहा होने के बाद एक बार फिर वे अपने ही देश भारत में ‘कैद’ हो गया है.

भारतीय खुफिया एजेंसियों ने उसे पूछताछ के लिए शनिवार रात को गुप्त स्थान पर रखा था. पता चला है कि रविवार सुबह उसे दिल्ली ले जाया गया है। हालांकि इस बारे में पुष्टि करने से कोई भी एजेंसियां कतरा रही हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, खुफिया एजेंसियों ने चंदू बाबूलाल चव्हाण से प्रारंभिक पूछताछ शनिवार रात साढ़े नौ बजे तक की. उसके बाद चंदू को खाना खिलाकर कड़ी सुरक्षा में बिस्तर दे दिया गया. चंदू खुफिया एजेंसियों को नपे तुले शब्दों में जवाब देता रहा. चंदू जल्दी घर जाने की बात भी कर रहा था. उधर, चंदू को पाकिस्तान ने जिस तरह से रिहा किया इस पर भी खुफिया विभाग सवाल उठा रहा है.

एजेंसी का मानना है कि दोनों देशों के बीच मैत्री संबंधों के बावजूद पाकिस्तान द्वारा भारतीय सैनिकों के सिर काटने तक की खबरों के बीच चंदू बाबूलाल चव्हाण की रिहाई कैसे हो सकता है. जो कि भारत को रास नहीं आ रही. जिसको लेकर एजेंसी बहुत ही गंभीर हैं. चंदू के साथ पूछताछ की बात और उसके ठिकाने के बारे में कोई कुछ बताना नहीं चाहता, लेकिन कड़ी सिक्योरिटी में चंदू बाबूलाल चव्हाण अब भी कैद है.

इसके अलावा चंदू को दिल्ली ले जाने के बाद उसके साथ सेना के बड़े अधिकारियों की पूछताछ बाकी है. वहीँ गृहमंत्रालय ने दो दिन में इसकी पूछताछ की रिपोर्ट तलब की है. फिलहाल चंदू कहां है और किस एजेंसी के पास है इस बारे में अधिकारिक तौर पर कोई बताने को तैयार नहीं है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT