Friday , May 26 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान हाफिज सईद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगा

पाकिस्तान हाफिज सईद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करेगा

इस्लामाबाद। जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के खिलाफ पाकिस्तान में शिकंजा कसने की तैयारी हो गई है। पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने बुधवार को कहा है कि हाफिज पर एफआईआर दर्ज होगी। पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने हालांकि यह स्पष्ट नहीं किया कि सईद के खिलाफ किस मामले में एफआईआर दर्ज होगी। दस्तगीर ने कहा, ‘सारे हालात को ध्यान में रखते हुए सईद के खिलाफ कदम उठाया गया है। सरकार ने फिलहाल सईद को नजरबंद किया है, पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।
यह पूछे जाने पर किस मामले में सईद के खिलाफ मामला दर्ज होगा तो दस्तगीर ने कहा, कुछ दिनों में इस बारे में पता चल जाएगा। जमात-उद-दावा प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’ का मुखौटा है जो 26 नवंबर 2008 के मुंबई हमले समेत भारत पर अनेक आतंकवादी हमले के लिए जिम्मेदार है। अमेरिका जून 2014 में ही उसे एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर चुका है।

पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राना सनाउल्ला ने कहा कि आने वाले दिनों में जमात-उद-दावा एवं फलाह-ए-इंसानियत के और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हम जमात एवं एफआईएफ के संदिग्ध आतंकियों की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं तथा आतंकवाद विरोधी लोगों को हिरासत में लिया जाएगा।’ सनाउल्ला ने कहा कि सईद की कश्मीर नीति नवाज शरीफ सरकार से पूरी तरह अलग है।

उधर, सईद को नजरबंद किए जाने के संदर्भ में तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेता महमूदुर रशीद ने आरोप लगाया कि पीएमएल-एन सरकार ने अमेरिका और भारत की वजह से सईद के खिलाफ कार्रवाई की है। उन्होंने दावा किया कि कश्मीरियों के अधिकारों के लिए आवाज उठाने पर सईद को सजा दी जा रही है और उसकी ‘देशभक्ति’ पर किसी को संदेह नहीं है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT