Saturday , May 27 2017
Home / Islami Duniya / पाकिस्तान: हाफिज सईद सहित चार लोग मस्जिद में नजरबंद

पाकिस्तान: हाफिज सईद सहित चार लोग मस्जिद में नजरबंद

इस्लामाबाद: पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया, जिसपर लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश को क्रियान्वित करते हुए जमात-उद-दावा के चीफ सईद एवं चार अन्य लोगों को कल रात लाहौर में नजरबंद कर दिया. बताया जा रहा कि ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान पर दबाव डालने पर ऐसा कदम उठाया गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, तीन दिन पहले पंजाब के गृह मंत्रालय ने सईद और चार अन्य (अब्दुल्ला उबैद, जफर इकबाल, अब्दुर रहमान आबिद और काजी कासिफ नियाज) के नाम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के 1267 प्रस्तावों के तहत निगरानी सूची में डाल दिए थे और इनको एहतियातन हिरासत में लेने का आदेश दिया था. हाफिज के साथ उबैद, इकबाल, आबिद और नियाज को भी नजरबंद किया गया है. इससे पहले पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने बयान दिया था कि 2011 से ही जमात-उद-दावा की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है.

वहीँ जमात-उद-दावा के पदाधिकारी अहमद नदीम ने बताया कि सईद ‘मस्जिद-ए-कदसिया चौबुरजी’ में है और बड़ी संख्या में पुलिस बल ने संगठन के मुख्यालय को घेर रखा है. उनहोंने कहा कि पुलिस अधिकारी ने हमें बताया कि उसके पास जेयूडी प्रमुख को नजरबंद करने का आदेश है जिसे पंजाब के गृह विभाग ने जारी किया है.

बता दें कि पंजाब सरकार ने यह कदम उस वक्त उठाया जब ट्रंप प्रशासन की ओर से आतंकवाद को लेकर कदम उठाने का दबाव बनाया गया. बताया जाता है कि जमात-उद-दावा प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है। लश्कर 2008 के मुंबई हमले सहित कई आतंकवादी घटनाओं के लिए जिम्मेदार है. संयुक्त राष्ट्र ने जून, 2014 में जमात-उद-दावा को विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित किया था.

वहीँ हाफिज सईद के ट्वीटर हैंडल से खबर आ रही है कि पाकिस्तान में कहीं भी उसके खिलाफ FIR नहीं दर्ज है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT