Sunday , May 28 2017
Home / India / पाक-अफगान के बर्फीले तूफान व भारी बारिश से भारत पर असर, कश्मीर में एक की मौत

पाक-अफगान के बर्फीले तूफान व भारी बारिश से भारत पर असर, कश्मीर में एक की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान में बर्फीले तूफान व भारी बारिश होने के कारण रविवार को उत्तर भारत के कई हिस्सों में इसका असर देखने को मिला जहां जमकर बारिश हुई. जिससे जम्मू कश्मीर में भारी बारिश होने से एक लड़के की मौत हो गई. वहीं हिमाचल प्रदेश की उंची पहाड़ियों पर हल्की बर्फबारी हुई, जबकि मध्यम एवं कम उंचाई वाली पहाड़ियों पर लगातार बारिश हुई है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इसे अफगानिस्तान और पाकिस्तान में हुई भारी बारिश और बर्फबारी का असर बताया जा रहा है. इसके लिए मौसम विभाग ने एहतियात बरतने की चेतावनी भी जारी की है.
जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान में भारी बर्फबारी के चलते हिमस्खलनों की वजह से पिछले तीन दिनों में कम से कम 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. उम्मीद जताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या में अभी इजाफा हो सकता है. वहीं पाकिस्तान से भी तकरीबन कई लोगों की मौत होने की खबर है.

बता दें कि देश के उत्तरी राज्यों में प्रतिकूल मौसम की वजह से 34 ट्रेनें अपने समय से कई घंटे देरी से चल रही हैं, जबकि 12 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. वहीं कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाला श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार तीसरे दिन बंद रहा.
जम्मू कश्मीर में शनिवार से लगातार बारिश हो रही है, किश्तवाड़ जिले में देवी गोले गांव में एक बड़ा वृक्ष जड़ से उखड़कर एक मकान पर गिर गया जिससे 11 साल के एक लड़के की मृत्यु हो गई. वहीं परिवार के अन्य पांच सदस्य घायल हो गए.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT