Monday , August 21 2017
Home / Entertainment / पाक कलाकारों के साथ देने की कीमत चुकानी पड़ी सलमान खान को, छीनी गई थम्स अप की ब्रांड एंबेसडरशिप

पाक कलाकारों के साथ देने की कीमत चुकानी पड़ी सलमान खान को, छीनी गई थम्स अप की ब्रांड एंबेसडरशिप

पाकिस्तानी कलाकारों का समर्थन में बयान देने का का खामियाजा आखिरकार सलमान खान को भुगतना पड़ा है। सलमान खान से कोल्ड ड्रिंक के बड़े ब्रांड थम्स अप की एंबेसडरशिप ले ली गई है। कंपनी के साथ उनके अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाया गया है। उनकी जगह अब रणवीर सिंह ‘कुछ तूफानी करते’ नजर आएंगे।

कोका कोला की ओर से अधिग्रहित किए जा चुके और भारत की सबसे ज्यादा पीए जाने वाले कोल्ड ड्रिंक ब्रांड में शुमार थम्स अप का एड कई सालों से सलमान खान लगातार करते आ रहे थे। लाजिमी है कि लोगों के भारी विरोध के बाद प्रोडक्ट को भी खतरे की आशंका सताने लगती है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कंपनी ने इन खतरों को देखते हुए सलमान के अनुबंध खत्म किया है।

जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के कैंप पर आतंकी हमले के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पाकिस्तानी अभिनेताओं से देश छोड़कर 48 घंटे में चले जाने की धमकी का सलमान खान ने विरोध किया था। सलमान ने पाकिस्तानी कलाकारों का बचाव करते हुए कहा भारत में कार्य कर रहे पाकिस्तानी फिल्म स्टार कलाकार हैं ना कि आतंकवादी। जिसके बाद से ही उनको निशाना बनाया जाने लगा था।

आमिर खान को भी अपने बयानों के चलते ब्रांड एंबेसडर से हटाया गया था

ऐसा पहली बार नहीं है कोई कलाकार अपने बयानों की वजह से ब्रैंड एंबेसडर से हटाया गया हो। इससे पहले कुछ ऐसे हालात का सामना आमिर खान को भी करना पड़ा था। देश में बढ़ती असहिष्णुता को दिये गये बयान के बाद आमिर खान खूब आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी। बॉलीवुड के इस मिस्टर परफेक्शनिस्ट को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब सरकार ने उन्हें ‘अतुल्य भारत’ के अभियान से हटा दिया गया था। आमिर खान ऑनलाइन शॉपिंग साइट स्नैपडील के ब्रैंड एंबेसडर थे लेकिन असहनशीलता वाले बयान के बाद स्नैपडील ने आमिर खान का वो विज्ञापन दिखाना भी बंद कर दिया था। स्नैपडील ने आमिर के साथ करार भी खत्म कर दिया था।

अपने बयानो की वजह कलाकारों को इस तरह के विरोध का इतिहास रहा है। संविधान ने हमें अभिव्यक्ति की आजादी तो दी है लेकिन धरातल पर हर अभिव्यक्ति की अपनी एक कीमत होती है जो चुकानी ही पड़ती है।

TOPPOPULARRECENT