Friday , October 20 2017
Home / Crime / पाक क्रिकेट टीम की ताईद करने पर बवाल

पाक क्रिकेट टीम की ताईद करने पर बवाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ताईद करने पर बवाल इतना बढ़ा कि संघर्ष में 12 छात्र घायल हो गए। मोहाली के स्वामी परमानंद कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग ऐंड टेक्नॉलजी में कश्मीरी तलबा और बाकी स्टूडेंट्स के बीच हुए इस लड़ाई के बाद कॉलेज को 8 सितंबर तक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ताईद करने पर बवाल इतना बढ़ा कि संघर्ष में 12 छात्र घायल हो गए। मोहाली के स्वामी परमानंद कॉलेज ऑफ इंजिनियरिंग ऐंड टेक्नॉलजी में कश्मीरी तलबा और बाकी स्टूडेंट्स के बीच हुए इस लड़ाई के बाद कॉलेज को 8 सितंबर तक बंद कर दिया गया है।

इत्तेला के मुताबिक, कॉलेज के कॉमन रूम में 15 तलबा टीवी पर पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे मैच देख रहे थे। इस दौरान, जम्मू कश्मीर के आठ तलबा पाकिस्तानी टीम की ताईद न करने लगे। इस पर बाकी स्टूडेंट्स ने एतराज जताया।

इसके बाद, स्टूडेंट्स के बीच शुरू हुई बहस ने जल्द ही झगड़े का शक्ल इख्तेयार कर लिया। स्टूडेंट्स एक-दूसरे पर पत्थर फेंकने लगे। आपस में डंडे भी चलने की बात सामने आई है, होस्टेल में तोड़फोड़ भी की गई।

इस वाकिया में ज़ख्मी हुए 12 तलबा को फौरन ही नजदीक के अस्पताल में ऐडमिट कराया गया। कॉलेज में कश्मीर के 200 स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे हैं और इनमें से ज़्यादातर होस्टेल में ही रहते हैं।

इसी साल मार्च के महीने में, यूपी के मेरठ में हिंदुस्तान के खिलाफ मैच में पाक की ताईद करने पर 60 कश्मीरी स्टूडेंट्स पर बगावत का मुकदमा दर्ज हुआ था। स्टूडेंट्स को कॉलेज से बाद में निकाल भी दिया गया था।

जम्मू और कश्मीर के सीएम उमर अब्दुल्ला ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव से इस मसले पर बातचीत की जिसके बाद कश्मीरी स्टूडेंट्स के ऊपर से बाद में बगावत का मुकदमा हटा लिया गया था।

TOPPOPULARRECENT