Tuesday , August 22 2017
Home / Bihar News / पाक संदिग्ध की तलाश में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने वाली ‘सप्तक्रांति एक्सप्रेस’ में छापेमारी, 6 हिरासत में

पाक संदिग्ध की तलाश में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जाने वाली ‘सप्तक्रांति एक्सप्रेस’ में छापेमारी, 6 हिरासत में

मोतिहारी। पाकिस्तानी संदिग्ध की तलाश में शुक्रवार को मुजफ्फरपुर से आनंद बिहार जानेवाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस में छापेमारी हुई। इस दौरान बिना पहचान पत्र के ट्रेन में सफर कर रहे छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। इनमें एक व्यक्ति के पास से 20 लाख कैश मिला है। हिरासत में लिये गये सभी संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। 20 लाख कैश के साथ पकड़ा गया व्यक्ति उत्तर प्रदेश के महराजगंज सबेया ढाला का चावल व्यवसायी अखिल दूबे बताया जा रहा है।

वहीं पांच अन्य संदिग्धों में यूपी मुजफ्फरनगर का मोहम्मद अरसद, मोहम्मद उसमान, मुरादाबाद का लिदक अहमद, सीतामढ़ी बलुआ का नोहमान आलम सहित मुजफ्फरपुर के सकरा का एक संदिग्ध शामिल है। बताया जाता है कि इंडो-नेपाल बॉर्डर से एनआइए (नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी) की गिरफ्त में आये सात संदिग्धों से मिली जानकारी के आधार पर जिला व रेल पुलिस ने सप्त क्रांति एक्सप्रेस में संयुक्त छापेमारी कर जांच-पड़ताल की। ऐसी सूचना मिली थी कि सप्तक्रांति एक्सप्रेस से पाकिस्तानी संदिग्ध दिल्ली जा रहा है। खुफिया इनपुट मिलते ही जिला व रेल पुलिस अलर्ट हो गयी। उसके बाद चिकया रेलवे स्टेशन से ही ट्रेन में छापेमारी व तलाशी चलने लगी।

इंडो-नेपाल बॉर्डर पर संदिग्ध गतिविधियों की सूचना के बाद सतर्कता बरती जा रही है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सप्तक्रांति एक्सप्रेस में छापेमारी की गयी। आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है। सभी को सुगौली जीआरपी को सौंप गया है। रेल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

TOPPOPULARRECENT