Tuesday , August 22 2017
Home / Featured News / पाक सीमा से हेरोईन बरामद, BSF ने चौकसी बढ़ाई

पाक सीमा से हेरोईन बरामद, BSF ने चौकसी बढ़ाई

2Q==(33)

पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में BSF के जवानों ने खास तलाशी अभियान के दौरान भारत-पाक अंर्तराष्ट्रीय सीमा से हेरोईन और तीन पाकिस्तानी सिमकार्ड बरामद किए हैं। बरामद नशीले पदार्थ का वजन एक किलो है. जिसकी कीमत अंर्तराष्ट्रीय बाजार में पांच करोड़ रुपये आंकी गई है।

BSF के पंजाब फ्रंटियर के उप महानिरीक्षक आर.एस. कटारिया ने बताया कि फिरोजपुर सेक्टर की जेआरएच सीमा चौकी पर तैनात जवानों ने दिन में अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने मौके पर तलाशी अभियान चलाया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान दोपहर बाद जवानों को गेहूं के एक खेत में मिट्टी में दबा हुए पीले रंग का एक बड़ा प्लास्टिक बैग बरामद हुआ. जब उसे सावधानी पूर्वक खोलकर देखा गया तो उसमें से एक किलोहेरोईन और जोंग मोबाइल कंपनी के तीन सिमकार्ड बरामद हुए।

डीआईजी आर.एस. कटारिया के मुताबिक पाकिस्तानी सीमा से बरामद किए गए नशीले पदार्थ की कीमत अंर्तराष्ट्रीय बाजार में लगभग पांच करोड़ रुपये आंकी गई है।

BSF के सिनीयर अफसर कटारिया ने बताया कि इस सिलसिले में अभी तक कोई पकड़ा नहीं जा सका है. लेकिन सीमा सुरक्षा बल के सतर्क और चुस्त जवानों ने निगरानी और ज्यादा बढ़ा दी है।

TOPPOPULARRECENT