Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / पाक से ज्यादा प्यार भारत में मिले, मेरे भारतीय समर्थक को गिरफ्तार करना शर्मनाक- अफ़रीदी

पाक से ज्यादा प्यार भारत में मिले, मेरे भारतीय समर्थक को गिरफ्तार करना शर्मनाक- अफ़रीदी

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद आफ़रीदी ने कहा कि उनके नाम की शर्ट पहनने पर उनके एक भारतीय प्रशंसक को गिरफ़्तार करना “शर्मनाक” है लेकिन इससे दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसकों को कोई फ़र्क नही पड़ेगा।

ग़ौरतलह है कि असम के शहर हैलाकंडी में रविवार को 21 साल रिपोन चौधरी एक स्थानीय प्रतियोगिता में आफ़रीदी के नाम की टी-शर्ट पहनकर मैच देख रहा था। इससे एक कट्टरपंथी हिंदू संगठन नाराज़ हो गया था जिसके बाद उसे गिरफ़्तार कर लिया गया था।
‘इंडिया टीवी खबर डॉट कॉम’ के अनुसार, एक सूत्र ने बताया कि इस संगठन द्वारा इस बारे में पुलिस में शिकायत लिखाए जाने के बाद हमने उसे गिरफ़्तार कर लिया लेकिन ज़मानत पर फ़ौरन रिहा भी कर दिया। सूत्र ने मीडिया की इन ख़बरों की पुष्टि नहीं की कि चौधरी के ख़िलाफ़ सार्वजनिक स्थल पर अश्लीलता का आरोप लगाया गया है।

36 साल के आफ़रीदी ने कहा, “मेरे नाम की शर्ट पहनने वाले प्रशंसक को गिरफ़्तार करना शर्मनाक है। इस तरह की घटनाएं सभ्य समाज को शोभा नही देती।” उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान में प्रशंसक खेल को राजनीति से अलग रखते हैं और दोनों देशों के खिलाड़ियों के दीवाने हैं। “आप किसी को गिरफ़्तार कर किसी प्रशंसक को किसी खिलाड़ी का समर्थन करने से रोक नहीं सकते।”

आपको याद दिला दें कि आफ़रीदी इस साल मार्च में विश्व टी20 के दौरान अपने इस बयान से विवादों में घिर गए थे कि “मुझे पाकिस्तान से ज़्यादा प्यार भारत में मिला।”

TOPPOPULARRECENT