Sunday , August 20 2017
Home / International / पादरी ने प्रवासियों के चार लाख डॉलर चुरा लिए

पादरी ने प्रवासियों के चार लाख डॉलर चुरा लिए

कनाडा: कनाडा में एक पादरी पर प्रवासियों से पैसे चुराने के आरोप में अभियोग लगा दी गई है। यह राशि वह शरणार्थियों के पुनर्वास के लिए जमा की गई थी, जिसे उसने जुए में उड़ा दिया।

कनाडा से संबंधित अमर साका ने इराकी शरणार्थियों को कनाडा में बसाने का झांसा देकर पांच लाख कनाडाई डॉलर या चार लाख अमेरिकी डॉलर के बराबर राशि हथिया ली।

इस 51 साला पादरी का संबंध Chaldean कैथोलिक चर्च से था जो इराकी राजधानी बगदाद में भी कायम है। पुलिस के अनुसार उसने बीस से अधिक दाताओं से पैसे लेकर शरणार्थियों को कनाडा में बसाने का वादा किया था।

कनाडा के प्रांत ओंटारियो में पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा, कि ” जांच का दायरा ओंटारियो, अमेरिका और उन देशों तक फैला है जहां के शरणार्थि कनाडा आना चाहते थे। ”कनाडा में चालडीन कैथोलिक चर्च के प्रमुख शालीटा ने मीडिया को बताया कि साका ने उन्हें फोन करके बताया कि वह सारी राशि जुए में उड़ा चुके हैं।

साका शरणार्थियों की प्रायोजन के एक कार्यक्रम से कई सालों से जुड़े थे। फरवरी में उनके खिलाफ जांच शुरू की गई, जिसके बाद उन्हें अब पद से अपदस्थ कर दिया गया था।

इस पुजारी को पिछले बुधवार को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद अब इस पर धोखाधड़ी और चोरी के आरोप में अभियोग लगा दी गई है।कनाडा के समाचार पत्रों के अनुसार अदालत ने साका पर किसी भी जुआ घर में जाने पर पाबंदी लगा दी है।

TOPPOPULARRECENT