Sunday , October 22 2017
Home / India / पार्टी को नुक़्सान पहुंचाने वालों को निकाल बाहर किया जाएगा : राहुल गांधी

पार्टी को नुक़्सान पहुंचाने वालों को निकाल बाहर किया जाएगा : राहुल गांधी

कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी जिन्हें बाअज़ मुक़ामी क़ाइदीन के बारे में मुसलसल शिकायतें मिल रही हैं लेकिन उन्होंने इंतिहाई मतानत ( संजीदगी) और तहम्मुल का इज़हार करते हुए सिर्फ इतना कहा कि इंतेख़ाबात के दौरान जिन अरकान या क़ा

कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी राहुल गांधी जिन्हें बाअज़ मुक़ामी क़ाइदीन के बारे में मुसलसल शिकायतें मिल रही हैं लेकिन उन्होंने इंतिहाई मतानत ( संजीदगी) और तहम्मुल का इज़हार करते हुए सिर्फ इतना कहा कि इंतेख़ाबात के दौरान जिन अरकान या क़ाइदीन ने कांग्रेस को नुक़्सान पहुंचाने की कोशिश की थी, उनकी निशानदेही करके उन्हें पार्टी से ख़ारिज कर दिया जाएगा।

याद रहे कि यूपी के हालिया इंतेख़ाबात में कांग्रेस का मुज़ाहरा इंतिहाई नाक़िस रहा जिसका जायज़ा लेने राहुल गांधी अमेठी का दौरा कर रहे हैं। सयासी तजज़िया निगारों को हैरत इस बात पर है कि कांग्रेस को इन इलाक़ों में भी शिकस्त का मुंह देखना पड़ा जो कांग्रेस के गढ़ समझे जाते थे।

राहुल गांधी ने अब इस बात पर ज़ोर देना शुरू किया है कि पार्टी को नए सिरे से मुनज़्ज़म किया जाएगा और सिर्फ फ़आल, दयानतदार और मेहनती वर्कर्स को ही तर्जीह दी जाएगी। राहुल गांधी के दौरा के आख़िरी रोज़ जहां जगदीश पुर हलक़ा का जायज़ा लिया गया था, इसमें शिरकत करने वाले वर्कर्स और क़ाइदीन के मुताबिक़ राहुल गांधी ने वाज़िह तौर पर ये भी कहा कि वर्कर्स ही कांग्रेस पार्टी की असल ताक़त हैं लिहाज़ा उन्हें नजर अंदाज़ नहीं किया जा सकता।

वो पार्टी के लिए रीढ़ की हड्डी का काम करते हैं। राहुल गांधी के मुताबिक़ जगदीश पुर में अब हर तीन माह में एक बार तरक़्क़ीयाती कामों का जायज़ा लिया जाएगा जहां बर्क़ी, पीने का पानी और सड़कों से मुताल्लिक़ मसाएल की यकसूई को अव्वलीन तर्जीह दी जाएगी। उन्होंने वर्कर्स की हौसला अफ़्ज़ाई करते हुए कहा कि हालिया इंतेख़ाबात में पार्टी के नाक़िस मुज़ाहिरे से दिलबर्दाशता हुए बगै़र वो 2014 में मुनाक़िद शुदणी लोक सभा इंतेख़ाबात की तैयारीयों में मसरूफ़ हो जाएं।

TOPPOPULARRECENT