Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / पार्टी से सस्पेंड मगर सरकार की समितियों के मुखिया बने अमानुतल्लाह ख़ान

पार्टी से सस्पेंड मगर सरकार की समितियों के मुखिया बने अमानुतल्लाह ख़ान

आम आदमी पार्टी से निलंबित विधायक अमानतुल्ला खान को विधानसभा की समितियों में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें कुल छह समितियों में जगह दी गई है। उनके अलावा पिछले साल अश्लील सीडी प्रकरण में मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार को भी अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सदस्य बनाया गया है।

विधानसभा के सचिव प्रसन्न कुमार सूर्यदेवरा ने शुक्रवार को साल 2017-2018 के लिए विधानसभा की समितियों के पुनर्गठन के लिए जारी आदेश में दोनों को जगह दिया। दिल्ली विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक, अमानतुल्ला खान को अनुसूचित जाति जनजाति समिति के अलावा अल्पसंख्यक कल्याण समिति, विशेषाधिकार समिति, विधायकों के वेतन भत्ते संबंधी समिति, गैर-सरकारी एवं प्रस्ताव समिति का सदस्य बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि इन समितियों में से कुछ में अमानतुल्ला को मुखिया भी बनाया गया है।

गौरतलब है कि ओखला विधायक ने आप नेता कुमार विश्वास पर भाजपा का एंजेंट होने का आरोप लगाया था जिसके बाद पार्टी के बीच घामासान शुरू हो गया था। अमानतुल्ला खान ने कहा था कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी को हड़पना और तोड़ना चाहते हैं।

उन्होंने कहा था कि कुमार विश्वास अपने घर पर विधायकों को बुलाकर कुछ को आप का संयोजक बनाने को कहते हैं नहीं तो भाजपा में ले जाने की बात करते हैं। उन्होंने कहा था कि विधायकों को विश्वास ने भाजपा में जाने के लिए 30 करोड़ रुपये ऑफर किया था। इसके बाद अमानतुल्‍लाह खान ने पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (पीएसी) से इस्‍तीफा दे दिया था।

 

TOPPOPULARRECENT