Wednesday , October 18 2017
Home / India / पासवान ने मिलाया बीजेपी से हाथ

पासवान ने मिलाया बीजेपी से हाथ

पिछले कई दिनों से जारी कयासों को ब्रेक देते हुए जुमेरात की रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने लोकसभा इंतेखाबात लिए इत्तेहाद का ऐलान किया । यह ऐलान एक प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा सदर रा

पिछले कई दिनों से जारी कयासों को ब्रेक देते हुए जुमेरात की रात भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने लोकसभा इंतेखाबात लिए इत्तेहाद का ऐलान किया । यह ऐलान एक प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा सदर राजनाथ सिंह और लोजपा सदर रामविलास पासवान ने मुत्तह्दा तौर पर की।

जुमेरात के रोज़ दिन में रविशंकर प्रसाद, राजीव प्रताप रूडी समेत कई सीनीयर लीडरों ने पासवान से उनके रिहायशगाह पर मुलाकात की थी। इत्तेहाद का रस्मी तौर पर ऐलानकरते हुए भाजपा सदर ने कहा कि रामविलास पासवान की लोजपा ने भाजपा की पार्टी एनडीए में शामिल होने का फैसला किया है। राजनाथ ने कहा कि पासवान कौमी सतह के एक दलित लीडर हैं और भाजपा उनके फैसले का इस्तेकबाल करती है। उन्होंने कहा कि पासवान ने यह महसूस करते हुए कि मौजूदा हालात में सिर्फ एनडीए ही मुल्क को सही कियादत दे सकता है, हमारे साथ आने का फैसला लिया।

उन्होंने यह भी कहा कि इससे पहले महाराष्ट्र के दलित लीडररामदास अठावले, जाने माने दलित लीडर उदित राज भाजपा से हाथ मिला चुके हैं। सभी का मानना है कि एनडीए और इसके पीएम कैंडीडेट नरेंद्र मोदी ही मुल्क को सही कियादत दे सकते हैं। सीटों की तक्सीम के सवाल पर राजनाथ ने कहा कि पार्टी की बिहार यूनिट से सलाह मशविरे के बाद यह तय किया गया है कि लोजपा बिहार में सात सीटों पर इलेक्शन ल़डेगी। राजनाथ के बाद रामविलास ने सहाफियों से खिताब करते हुए कहा कि एक मौका आ गया था जब एनडीए के 18 पार्टीइ धीरे-धीरे कम होते चले गए।

राजनाथ सिंह की मुशिर सरबराही के सबब एनडीए फिर से बढ़ रहा है और इसमें कहीं से भी शक नहीं है कि अगली सरकार एनडीए की बनेगी। मोदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि एनडीए ने मोदी को अपना पीएम घोषित कर रखा है इसलिये उस पर गौर करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

इत्तेहाद का ऐलान के भाजपा की बिहार यूनिट के सदर मंगल पांडे, साबिक नायब सीएम सुशील मोदी, बिहार विधानसभा में अपोजिशन के लीडर नंद किशोर यादव, पार्टी के जनरल सेक्रेटरी राजीव प्रताप रूडी तर्जुमान शाहनवाज हुसैन के इलावा कई सीनीयर लीडर मौजूद थे।

मालूम हो कि भाजपा बिहार में सीएम नीतीश कुमार से अलग हुए लीडर उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी से पहल ही इत्तेहाद कर चुकी है। इसके इलावा रियासत में सत्तारूढ जनता दल युनाइटेड के कई सीनीयर लीडर भी बीजेपी की ओर रूख कर चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT