Monday , August 21 2017
Home / Bihar News / पासवान है काबिल, बनाया जाए एनडीए का सीएम उम्मीदवार : शत्रुघ्न सिन्हा

पासवान है काबिल, बनाया जाए एनडीए का सीएम उम्मीदवार : शत्रुघ्न सिन्हा

पटना : बॉलीवुड एक्टर और पटना साहिब से भाजपा एमपी शत्रुघ्न सिन्हा ने पीर को एक बार फिर दोहराया कि लोजपा सरबराह और मरकज़ी वज़ीर रामविलास पासवान एनडीए की तरफ से बिहार में वजीरे आला ओहदे के लिए सबसे काबिल और मुनासिब उम्मीदवार हो सकते हैं। इससे पहले शत्रुघ्न सिन्हा कई मंचों से पार्टी मुखालिफत बयान देकर सुर्खियों में रह चुके है। एनडीए में सीएम ओहदे के लिए पासवान को काबिल उम्मीदवार बता कर एक बार फिर वे चर्चा में आ गये है। हालांकि भाजपा पहले ही साफ कर चुकी है कि बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब के बाद ही एनडीए के सीएम उम्मीदवार के नाम की एलान की जायेगी।

दारुल हुकूमत में कल सहाफ़ियों से बातचीत में भाजपा एमपी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि एनडीए में वजीरे आला ओहदे के लिए कई चेहरे हैं, लेकिन अगर कोई चेहरा वाजेह नहीं होता है, तब लोजपा सरबराह रामविलास पासवान सीएम ओहदे के सबसे मुनासिब और काबिल उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरी ज़ाती राय में रामविलास पासवान काबिल, एक्सप्रियन्स, लीडर हैं और वे वजीरे आल ओहदे के लायक हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने हालांकि यह भी कहा कि सीएम ओहदे के उम्मीदवार का नाम भाजपा पार्लियामानी बोर्ड को तय करना है। भाजपा एमपी इससे पहले भी पासवान को वजीरे आला ओहदे का काबिल उम्मीदवार बता चुके हैं। वह गुजिशता महीने बिहार के वजीरे आला नीतीश कुमार को सबसे कामयाबा वजीरे आला भी बता चुके हैं।

इससे पहले मरकज़ी वज़ीर ने इशारों-इशारों में खुद को वजीरे आला के तौर पेश किया। गुजिशता इतवार को रामविलास पासवान ने कहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी उन्हें बिहार का वजीरे आला बनाना चाहते थे। कबीले ज़िक्र है कि बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब नजदीक आने के साथ ही एनडीए में सीटों के बंटवारें को लेकर अभी तक कोई फैसला नही हुआ है। लेकिन पासवान के इस बयान के बाद एक बार फिर एनडीए के सीएम उम्मीदवार को लेकर सूबे में सियासी पारा चढ़ने लगा है।

 

TOPPOPULARRECENT