Saturday , October 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / पिंकी गुप्ता ने मुस्लिम परिवार के नवजात के लिए रक्तदान कर उसकी जान बचायी

पिंकी गुप्ता ने मुस्लिम परिवार के नवजात के लिए रक्तदान कर उसकी जान बचायी

धनबाद : नवरात्र कर रही पिंकी गुप्ता ने मुस्लिम परिवार के नवजात के लिए रक्तदान कर उसकी जान बचायी. धनबाद के केंदुआ निवासी इम्तियाज खान की पत्नी नजमा ने सात दिन पूर्व पीएमसीएच में एक बच्चे को जन्म दिया था. बच्चे की तबीयत लगातार खराब होती चली गयी. डॉक्टरों ने नवजात को खून चढ़ाने को कहा. लेकिन शहर के किसी भी ब्लड बैंक में बी निगेटिव खून नहीं मिला. इसकी सूचना रक्तदान महादान ग्रुप की ओर से पिंकी को मिली. पिंकी ने तत्काल खून देने का फैसला किया. वह नवरात्र कर रही थीं. पीएमसीएच पहुंच कर बुधवार की शाम को नवजात को खून दिया.
शहाना खातून को तोपचांची के गोकुल ने दिया रक्त : भेलाटांड़ के विशेश्वर नर्सिंग में खून के अभाव में तड़प रही रही महिला शहाना खातून को तोपचांची के गोकुल मुखर्जी ने आकर रक्त दिया. अधिक रक्तस्राव होने से शहाना की तबीयत खाफी खराब हो गयी थी. ए पॉजिटिव खून के लिए परिवार के लोग दो दिनों से ब्लड बैंकों का खाक छान रहे थे.
पीएमसीएच में भरती थैलेसिमिया पीड़ित बच्चा मन्नू कुमार को पाथरडीह के कमलेश कुमार ने रक्त दिया. पीएमसीएच में ए पॉजिटिव ग्रुप का ब्लड नहीं होने के कारण परिजन काफी परेशान थे. सूचना मिलने पर मन्नू के लिए कमलेश पीएमसीएच पहुंचे.
TOPPOPULARRECENT