Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / पिटाई से मिन्हाज की गर्दन की हड्डी, दोनों हाथ और पैर की उंगलियां टूट गई थीं: फैक्ट फाइंडिंग टीम

पिटाई से मिन्हाज की गर्दन की हड्डी, दोनों हाथ और पैर की उंगलियां टूट गई थीं: फैक्ट फाइंडिंग टीम

जामताड़ा के मिन्हाज अंसारी हत्याकांड में कई संगठनों की फैक्ट फाइंडिंग टीम ने दावा किया है कि नारायणपुर थाने में पुलिस ने उन्हें जानवरों से भी बुरी तरह पीटा था. इस पिटाई में उनकी गर्दन, दोनों हाथ और पैर की उंगलियों की हड्डी टूट गई थी. वहीं मिन्हाज की पोस्टमार्टम रिपोर्ट कहती है कि हत्या के वक्त उनका पेट खाली था। यानी कि दो दिन तक थाने में रखने के बावजूद उन्हें खाना नहीं दिया जा रहा था. सिर्फ़ बर्बरता के साथ पुलिस उनकी पिटाई कर रही थी.
इस फैक्ट फाइंडिंग टीम में यूनाइटेड मिल्ली फोरम, एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ़ सिविल राइट्स, ऑल इंडिया पीपुल्स फ़ोरम, अंजुमन इस्लामियां के सदस्य शामिल थे. टीम ने दिघारी गांव में मिन्हाज अंसारी के परिवार से भी मुलाक़ात की है. टीम को मिन्हाज के घरवालों ने बताया कि 3 अक्टूबर की रात पुलिस उन्हें दुकान से मारते हुए थाने लेकर गई थी. इस घटना के चश्मदीद भी मौजूद हैं.
फैक्ट फाइंडिंग टीम से मिनहाज के पिता उमर मियां कहते हैं, ‘सब लोग हकीकत छुपा रहे हैं. पूरा गांव जानता है कि कितनी बेरहमी से मेरे बेटे की पुलिस ने पिटाई की थी. किसी को देखने तक नहीं दिया गया. वह और उनकी पत्नी जब थाने गए, तो उनके साथ बदसलूकी गई. मेरे बेटे को भूखा रखा गया’.
मालूम हो कि दिघारी गांव के नौजवान मिन्हाज अंसारी की पुलिस कस्टडी की ख़बर 5 अक्टूबर को सामने आई थी. यहां के विधायक मिन्हाज से मुलाक़ात करने पीएमसी हॉस्पिटल, धनबाद गए थे. यहां मिन्हाज लगभग मरी हुई हालत में मिले थे, बस उनकी नब्ज़ चल रही थी. इसके बाद उन्हें धनबाद से रिम्स राँची रेफर किया गया जहाँ उनकी मौत हो गयी थी. मिन्हाज के चाचा कादिर मियाँ का आरोप है कि थाना प्रभारी हरीश पाठक ने उनके भतीजे की हत्या की है. मिन्हाज की मां ने रोते हुए कहा कि अगर हमारे बेटे ने कुछ गलत किया भी था तो सज़ा का हक़ कानून को था ना कि थाना प्रभारी को.
मिन्हाज अपने घर में इकलौते कमाने वाले थे. हाल के साल में उनकी शादी हुई थी और उनकी 8 महीने की बच्ची है। घर में बुज़ुर्ग मां-बाप के अलावा छह छोटे भाई और एक बहन है.
1
मिनहाज अंसारी की पत्नी मोहिदा बेगम और बेटी

3
मिनहाज अंसारी की डेड बॉडी

TOPPOPULARRECENT