Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / पीएमसीएच से नवमौलूद गायब

पीएमसीएच से नवमौलूद गायब

पटना 19 मई : पीएमसीएच के लेबर डिपार्टमेंट के आइसीयू से सनीचर की सुबह 8:30 बजे एक नवमौलूद बच्चा गायब हो गया। इसका जन्म 16 मई की रात 10:30 बजे हुआ था। बच्चे के नाना राजदेव चौधरी ने आइसीयू में इलाजरत एक दुसरे मरीज रेशमा खातून की मां सलमा खातून औ

पटना 19 मई : पीएमसीएच के लेबर डिपार्टमेंट के आइसीयू से सनीचर की सुबह 8:30 बजे एक नवमौलूद बच्चा गायब हो गया। इसका जन्म 16 मई की रात 10:30 बजे हुआ था। बच्चे के नाना राजदेव चौधरी ने आइसीयू में इलाजरत एक दुसरे मरीज रेशमा खातून की मां सलमा खातून और भाई तनवीर अंसारी पर बच्चा को गायब करने का शुबा ज़ाहिर किया है।

इधर, आइसीयू में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी बच्चा चुराती एक खातून की तसवीर आयी है, जिसकी पहचान की जा रही है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि छानबीन की जा रही है। सलमा खातून व तनवीर अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं। दोनों अरवल के करपी के रिहायसी हैं। लेबर डिपार्टमेंट की सदर डॉ सुषमा पांडेय ने बताया कि जिस खातून पर शक जताया गया है, वह गायब है। उसकी खोज पुलिस कर रही है। इसके अलावा दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

अरवल के मेहंदिया थाने के सोहसा गांव रिहायसी राजदेव चौधरी की बेटी कलावती देवी (21 साल) की शादी हसपुरा थाने के मलहारक गांव में विद्यासागर से तीन साल पहले हुई थी। चौधरी ने कलावती को डेलिवरी के लिए 16 मई की शाम सात बजे पीएमसीएच में भरती कराया था। रात में 10:30 बजे उसने बच्चे को जन्म दिया। लेकिन, बच्चे के पैदाइश के बाद कलावती देवी की हालत बेहतर नहीं हुआ और उसे आइसीयू में भरती कराया गया। कलावती को होश ही नहीं आ रहा था। बच्चा भी आइसीयू में मां के पास था।

देखभाल के लिए कलावती की वाल्दा पानपति देवी भी साथ में थी। राजदेव चौधरी ने बताया कि कुछ दवाओं को लौटाना था। उन दवाओं को मुझे देने के लिए बीवी पानपति देवी आइसीयू के दरवाजे पर आयीं। मैं दवाओं को लेकर लौटाने चला गया। बीवी जब बेटी के पास लौटी, तो वहां बच्चा नहीं था। जब मैं लौटा, तो मामले की जानकारी हुई। उन्होंने बताया कि बगल के बेड की मरीज रेशमा खातून के साथ एक खातून रह रही थी। वह खातून सुबह में भी कलावती के पास पहुंची थी। उस समय बच्चे की मालिश कर रही थी। उसने उसे डांट कर भगाया था।

TOPPOPULARRECENT