Friday , September 22 2017
Home / India / पीएम की तस्वीर बिना इजाजत छापने पर रिलायंस जियो पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना!

पीएम की तस्वीर बिना इजाजत छापने पर रिलायंस जियो पर लगेगा 500 रुपए का जुर्माना!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर बिना इजाजत विज्ञापन में इस्तेमाल करने के लिए रिलायंस जियो पर 500 रुपए का जुर्माना लग सकता है। दरअसल सरकार का कहना है कि रिलायंस जियो ने बिना परमिशन लिए पीएम मोदी की फोटो विज्ञापन में दे दिया। आपको बता दें कि पीएम की तस्वीर विज्ञापन में दिए जाने से पहले पीएमओ से इजाजत लेनी पड़ती है।

जानें क्या है मामला?

रिलायंस जियो की शुरुआत पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ अखबारों के फ्रंट पेज पर विज्ञापन छपे थे। जिसको लेकर विपक्ष और सोशल मीडिया पर सरकार की जमकर खिंचाई की गई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक इस मामले पर समाजवादी पार्टी के सांसद नीरज शेखर ने सरकार से सवाल पूछा था। जिसके जवाब में सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि विज्ञापन के लिए रिलायंस जियो द्वारा पीएमओ की इजाजत नहीं ली गई थी।

विपक्ष ने उठाए सवाल

राठौड़ के जवाब पर विपक्ष ने सवाल उठाया कि किसी निजी कंपनी के विज्ञापन में पीएम की तस्वीर कैसे इस्तेमाल हो गई? इसके अलावा पेटीएम के विज्ञापन में भी पीएम मोदी की तस्वीर पर विपक्ष ने सवाल उठाए। विपक्ष ने सवाल किया कि क्या सरकार ने बिना इजाजत पीएम की फोटो इस्तेमाल करने वाली कंपनियों के खिलाफ कोई कार्रवाई की? इस सरकार पर सरकार ने कार्रवाई का भरोसा दिया।

 

सितंबर में विज्ञापन में मोदी की तस्वीर पर किए जा रहे सवालों का मुकेश अंबानी ने जवाब दिया था।

मुकेश अंबानी ने कहा था, “इस विवाद का कोई आधार नहीं है। नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। वे जितना आपके प्रधानमंत्री हैं, उतना ही मेरे प्रधानमंत्री हैं।

TOPPOPULARRECENT