Monday , August 21 2017
Home / Bihar News / पीएम मोदी दे रहे हैं एक लाख आठ हजार करोड़ नकली रुपए : नीतीश

पीएम मोदी दे रहे हैं एक लाख आठ हजार करोड़ नकली रुपए : नीतीश

औरंगाबाद : वजीरे आजम नरेन्द्र मोदी बिहार को एक लाख आठ हजार करोड़ नकली रुपए दे कर झांसा दे रहे हैं, यह पैसा तो पहले से ही बिहार को मिलना तय था। इसके अलावा जो पैसा वो दे रहे हैं वही इसके अलावा है। ये बातें बिहार के वजीरे आला नीतीश कुमार ने जुमेरात को हसपुरा हाईस्कूल मैदान में इजलास को खिताब करते हुए कही। उन्होंने यह भी कहा कि रियासत में नौजवानों के लिए कई मंसूबों पर प्लान किया जा रहा है। जिस पर 2 लाख 70 करोड़ की इजाफ़ी खर्च आएगा, लेकिन पीएम पैसा देने के बजाय इसका मजाक उड़ा रहे हैं।

नीतीश कुमार ने नौजवानों को लुभाते हुए कहा कि हम अगर अगली बार सरकार में आएंगे, तो 12 वीं पास तमाम तालिबे इल्म के लिए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड देंगे। जिसके तहत तालिबे इल्म को चार लाख रुपए तक का लोन मिलेगा, जिसका 3 फीसद ब्याज रियासती हुकूमत देगी। इस मंसूबा से तालिबे इल्म के पढ़ाई में मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कौशल विकास के तहत नौजवानों को रोजगार की तरबियत दिया जाएगा और तक जब तक उन्हें रोजगार नहीं मिलता 2 सालों तक एक हजार फी माह मदद रकम दी जाएगी।

सीएम ने कहा कि हमने पंचायत इंतिख़ाब में पचास फीसद का खातून को रिज़र्वेशन दिया है, लेकिन अगली हुकूमत में बिहार के तमाम सरकारी नौकरियों में हम 35 फीसद का रिज़र्वेशन खातून को देंगे। नीतीश ने कहा कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम बिहार के हर गांव में पक्की सड़कें, फ्री में बिजली और हर शहर में वाइ-फाई सहूलत देंगे। सीएम ने इस इंतिखाबी एलान पर खूब तालियां बटोरी। इस मौके पर गोह एमएलए रणविजय सिंह, रफीगंज एमएलए अशोक सिंह और जदयू लीडर प्रमोद चंद्रवंशी वगैरह लीडर मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT