Friday , August 18 2017
Home / Sports / पीयू चित्रा को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग को अंतराष्ट्रीय संघ ने ठुकराई

पीयू चित्रा को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग को अंतराष्ट्रीय संघ ने ठुकराई

खेल मंत्री विजय गोयल ने एएफआइ को केरल उच्च न्यायालय के निर्देश का सम्मान करने को कहा था, जिसके बाद राष्ट्रीय महासंघ ने आइएएएफ से चित्रा के मामले में विचार करने का आग्रह किया था. नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर एएफआइ के अधिकारी ने कहा कि हम जो कर सकते थे हमने किया, लेकिन आइएएएफ ने हमारा आग्रह खारिज कर दिया. हम कुछ नहीं कर सकते.

यह (खारिज करना) उनका अधिकार है और संबंधित नियमों को देखते हुए उन्होंने यह किया होगा. केरल उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि अगले महीने लंदन में होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में चित्रा का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया जाये.

केरल के मुख्यमंत्री ने बताया था कि विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में चित्रा को वाइल्ड कार्ड के जरिए प्रवेश मिल सकता है.

1500 मीटर की दौड़ को 4:17.92 मिनट में पूरी कर एथलीट चित्रा ने एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था और विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाइ की.

 कोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आया था संघ 

अपनी अवहेलना से नाराज चित्रा ने चयन को लेकर केरल हाइकोर्ट में याचिका दायर किया था. कोर्ट ने महासंघ व सरकार को भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा था. तब महासंघ हरकत में आया था.

केंद्र व राज्य सरकारों  ने भी किया था आग्रह

चित्रा की भागीदारी को लेकर केरल सरकार और केंद्रीय खेलमंत्री विजय गोयल लगातार महासंघ पर दवाब  बनाते दिखे, नतीजा सिफर ही रहा.

 चार अगस्त से लंदन में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए टिकटों की बिक्री खूब हो रही है. रिकॉर्ड संख्या में दर्शकों के यहां पहुंचने की संभावना है.

उसैन बोल्ट : जमैका के इस स्टार धावक का यह अंतिम टूर्नामेंट होगा. वह 100 मीटर में गोल्ड जीतने उतरेंगे.

मो फराह : 10,000 मीटर में मो फराह छठी बार विश्व खिताब जीतने उतरेंगे.

TOPPOPULARRECENT