Saturday , October 21 2017
Home / Sports / पीस क्वार्टरफाइनल में, बोपन्ना, भांबरी बाहर

पीस क्वार्टरफाइनल में, बोपन्ना, भांबरी बाहर

तजुर्बाकार लेंडर पीस और चेक जम्हूरिया के उनके जोड़ीदार राडेक स्टेपिंक ने इतवार को यहां और न्यूज़ीलैंड के माईकल वीनस के जीत पर रोक लगा कर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मर्द डबल्स‌ के क्वार्टरफाइनल में दाख़िल किया लेकिन रोहन

तजुर्बाकार लेंडर पीस और चेक जम्हूरिया के उनके जोड़ीदार राडेक स्टेपिंक ने इतवार को यहां और न्यूज़ीलैंड के माईकल वीनस के जीत पर रोक लगा कर ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मर्द डबल्स‌ के क्वार्टरफाइनल में दाख़िल किया लेकिन रोहन बोपन्ना तीसरे राउंड में हार कर बाहर हो गए।

पीस और स्टेपिंक की पांचवीं जोड़ी ने नौजवान खिलाड़ी भांबरी और वीनस की जोडी को 3-3,6-2से मात दी। पीस और स्टेपिंक के तजुर्बे के सामने भांबरी और वीनस की एक नहीं चली और उन्होंने एक घंटा पाँच मिनट में ये मैच गंवा दिया। भांबरी और वीनस को पूरे मैच में तीन बार ब्रेक प्वाईंट का मौक़ा मिला लेकिन वो इसका फ़ायदा नहीं उठा पाए।

दूसरी तरफ़ पीस और स्टेपिंक ने पहले सीट में ब्रेक प्वाईंट लेने के वाहिद मौक़ा का सही फ़ायदा उठाया जबकि दूसरे सीट में पाँच मौक़े में से दो बार ब्रेक प्वाईंट हासिल किया। इस जोडी का अगला मुक़ाबला ऑस्ट्रिया के अलीगज़ ज़ेडर पिया और ब्राज़ील के ब्रूनो सोरेस और माईकल लोड्रा और नकोलस माहोट की फ़्रांसीसी जोडी के दरमयान होने वाले मुक़ाबले के फ़ातहीन से होगा।

हिंदुस्तान के पाँच खिलाड़ियों ने मर्द डबल्स‌ में हिस्सा लिया था लेकिन अब सिर्फ़ पीस ही दौड़ में बने हुए हैं। बोपन्ना और पाकिस्तान के उनके जोड़ी दार ऐसामुल-हक़ क़ुरैशी भी आज तीसरे दौड़ में फिलिपीन के ट्रीट हुई और बर्तानिया के डोमेनिक अगलोट की 12 वीं सीनियर जोड़ी से 79 मिनट तक चले मैच में4-6,6-7 से हार गई।

बोपन्ना और क़ुरैशी की सातवें तरजीही जोड़ी ने पहले सीट में एक ब्रेक प्वाईंट गंवाया। दूसरे सीट में वो अपनी सर्विस को बचाने में कामयाब रहे लेकिन इस दौरान में अपनी हरीफ़ टीम की सर्विस भी नहीं तोड़ पाए। टाई ब्रेक हिंदुस्तान-पाक जोडी का मुज़ाहरा ख़राब रही और वो 1 से हार गई।

महेश भूपति और दीवज शरण अपने अपने जोड़ी दारौ के साथ पहले ही मर्द डबल्स‌ से बाहर हो गए थे। ख्वातीन डबल्स‌ में सानिया मिर्ज़ा और ज़िम्बाब्वे की कारा ब्लैक हालाँकि दौड़ में बनी हुई है, ये जोड़ी तीसरे दौर में कनेडा की योगिनीनी बचाई और रूस की वीरा डसेवना की जोड़ी से मुक़ाबला करेगी।

TOPPOPULARRECENT