Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / पुणे टेस्ट : रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा कपिल देव का रेकॉर्ड

पुणे टेस्ट : रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा कपिल देव का रेकॉर्ड

पुणे : रविचंद्रन अश्विन की फिरकी आए दिन नए कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने मिशेल स्टार्क का विकेट लेकर एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुणे टेस्ट के दूसरे दिन अश्विन ने इस घरेलू सीजन के 10वें टेस्ट में 64वां विकेट लिया। स्टार्क के आउट होते ही ऑस्ट्रेलियाई पारी 260 रनों पर सिमट गई। स्टार्क ने 60 रन बनाकर भारतीय गेंदबाजों को परेशान कर रखा।

अश्विन ने पिछले साल अक्टूबर 2016 में न्यू जीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन टेस्ट मैचों में 27 विकेट लिए थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अश्विन ने 28 विकेट अपने नाम किए थे। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में अश्विन ने अपने खाते में छह विकेट और जोड़ लिए। पुणे में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में उन्होंने 3 विकेट ले लिए हैं। इस सीरीज में अभी तीन टेस्ट मैच और खेले जाने बाकी हैं।

भारत के 1979-80 के घरेलू सीजन में कपिल देव ने 13 टेस्ट मैचों में 63 विकेट लिए थे। इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22.32 की औसत से 28 विकेट शामिल थे। इस सीरीज में उनका स्ट्राइक रेट 47.8 था। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 17.68 की औसत से 32 और विकेट। इसके बाद अपने 50वें टेस्ट में उन्होंने तीन और विकेट लिए।

TOPPOPULARRECENT