Friday , June 23 2017
Home / Khaas Khabar / पुणे वनडे: इंग्लैंड ने 350 रन बनाए, भारत के सामने जीत के लिए 351 रन का लक्ष्य

पुणे वनडे: इंग्लैंड ने 350 रन बनाए, भारत के सामने जीत के लिए 351 रन का लक्ष्य

Pune: England’s Joe Root in action during the first ODI against India at MCA stadium in Pune on Sunday. PTI Photo by Mitesh Bhuvad (PTI1_15_2017_000083B)

पुणे: भारत-इंग्लैंड सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ सात विकेट खोकर 350 रन बनाए.
इंग्लैंड ने पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में रविवार भारत के सामने जीत के लिए 351 रनों का लक्ष्य रखा है. इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 350 रन बनाए.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. इंग्लैंड टीम की तरफ से बल्लेबाज जेसन रॉय ने 61 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 73 रनों की पारी खेली. उनके अलावा जोए रूट ने 78 रनों का योगदान दिया. उन्होंने अपनी पारी में 95 गेंदें खेलते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया.

अंत में बेन स्टोक्स ने 40 गेंदों में 62 रनों का पारी खेल इंग्लैंड को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ दो चौके लगाए, जबकि उनके बल्ले से पांच छक्के निकले. स्टोक्स ने 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. यह भारत के खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सबसे तेज अर्धशतक है.
मोइन अली ने भी 17 गेंदों में 28 रनों की पारी खेल टीम को विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया.

भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. रवींद्र जडेजा और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिला. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT