Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / पुरानी रेलवे पटरियों बदलने का रेलमंत्री ने दिया निर्देश

पुरानी रेलवे पटरियों बदलने का रेलमंत्री ने दिया निर्देश

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेलवे बोर्ड से दुर्घटना की आशंका वाले हिस्सों में नयी लाइनों के निर्माण के लिए चिन्हित रेलों का मार्ग बदलने और यह पता लगाने को कहा है कि कहां पटरियों को हटाने का काम किया जाना है।

उन्होंने बोर्ड के अधिकारियों को नयी रेलों की खरीद का काम तेज करने का आदेश भी दिया ताकि लंबित परियोजनाओं में पटरियां बिछाने का काम पूरा किया जा सके और एक साल के अंदर फाटकरहित लेवल क्रॉसिंग को खत्म किया जा सके।

एक अधिकारी ने बताया कि रेलवे बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए गोयल ने उनसे पटरियों को बदलने तथा नयी पटरियां बिछाने के काम को प्राथमिकता देने के लिए भी कहा।

गोयल ने कहा कि नयी रेलों की खरीद का काम बड़े पैमाने पर तेज करना चाहिए, साथ ही नयी लाइनों के निर्माण का काम भी समय पर किया जाना चाहिए। रेलवे मंत्री ने बोर्ड को इंजनों में कोहरा रोधी एलईडी लाइटें लगाने का आदेश भी दिया ताकि जाड़े के दिनों में ट्रेनों की निर्बाध एवं सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित हो सके।

कुछ रेलों के पटरियों से उतरने के बाद गोयल के पूर्ववर्ती सुरेश प्रभु ने इस्तीफा दे दिया था। प्रभु की जगह गोयल नए रेल मंत्री बनाए गए। गोयल ने यह भी कहा कि पुरानी कोचों की जगह नयी आधुनिक एलबीएच बोगियां लगाने के काम को गति देनी चाहिए।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया मंत्री ने जोर दे कर कहा कि सुरक्षा सर्वोपरि है और इससे किसी भी कीमत पर समझौता नहीं होना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT