Wednesday , September 20 2017
Home / AP/Telangana / पुराने शहर में ड्रग्स की स्मगलिंग का रैकेट बे-नक़ाब

पुराने शहर में ड्रग्स की स्मगलिंग का रैकेट बे-नक़ाब

हैदराबाद 29 अप्रैल: पुराने शहर में ओपीएम (ड्रग्स) की स्मगलिंग में शामिल् दो लोगें को कमिशनर टास्क फ़ोर्स साउथ ज़ोन टीम ने गिरफ़्तार कर लिया। एडिशनल डिप्टी कमिशनर पुलिस टास्क फ़ोर्स एन कोटि रेड्डी ने बताया कि उनकी टीम ने मालडा मग़रिबी बंगाल से ताल्लुक़ रखने वाले क़य्यूम उल-हक़ और इस के साथी मध्य प्रदेश के मुतवत्तिन 28 साला चंदन नवीन को गिरफ़्तार कर लिया और उनके क़बजे से 2.7 किलो मनश्शियात बरामद करली। उन्होंने बताया कि चंदन नवीन का ताल्लुक़ मध्य प्रदेश से है और वो जुमेरात बाज़ार मंगल हॉट का साकिन है जिसे बीवी को जहेज़ के लिए क़त्ल करने के इल्ज़ाम में गिरफ़्तार किया गया था।

क़य्यूम उल-हक़ जिसका ताल्लुक़ मग़रिबी बंगाल से है उसे भी साबिक़ में जाली करंसी नोटिस के कारोबार में शामिल होने पर गिरफ़्तार किया गया था । मज़कूरा मुल्ज़िमीन की मुलाक़ात चंचलगुडा जेल में हुई जहां पर उन्होंने मग़रिबी बंगाल के एक मुतवत्तिन सलीम जो जाली करंसी रैकेट का रुकन था से दोस्ती हो गई। चंदन नवीन जेल से रिहा होने के बाद क़य्यूम उल-हक़ से राबिता क़ायम किया और आसानी से रुपय कमाने की ग़रज़ से ओपीएम ड्रग्स की स्मगलिंग के ज़रीये शहर में माक़ूल रुपये कमाने का मन्सूबा तैयार किया था।

क़य्यूम की ईमा पर सलीम ने मग़रिबी बंगाल से 2.7 किलो ओपीएम जिन्हें पैकेट में पयाक करके बज़रीया ट्रेन रवाना किया गया था। क़य्यूम उल-हक़ ड्रग्स का पार्सल हासिल करने के बाद पुरानापुल दरवाजे के क़रीब अपने साथी चंदन नवीन के सात ख़ाहिशमंद ग्राहकों की तलाश में था कि टास्क फ़ोर्स ने उसे गिरफ़्तार कर लिया। टास्क फ़ोर्स ने गिरफ़्तार मुल्ज़िमीन को सेंट्रल क्राईम स्टेशन (सीसीएस) पुलिस के हवाले कर दिया गया ताकि ड्रग रैकेट में शामिल सलीम को गिरफ़्तार किया जाये।

TOPPOPULARRECENT