Thursday , July 27 2017
Home / Sports / पुरुष हॉकी टीम तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए जर्मनी रवाना

पुरुष हॉकी टीम तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए जर्मनी रवाना

नई दिल्ली : भारत की पुरुष हॉकी टीम तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए सोमवार को जर्मनी रवाना हो गई। इस टूर्नामेंट का शुरुआत एक जून से होगी। भारत की 18 सदस्यीय टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है। इस टूर्नामेंट में भारत, जर्मनी और बेल्जियम के साथ दो-दो मैच खेलेगा। टीम के कप्तान मनप्रीत ने कहा, “जर्मनी और बेल्जियम जैसी उच्च स्तरीय टीमों के खिलाफ खेले जाने वाले मैचों हमें विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल की तैयारी के लिए काफी मदद मिलेगी।”
मनप्रीत ने कहा, “अगर इन टीमों के खिलाफ हमारा प्रदर्शन अच्छा होता है, तो हमारा आत्मविश्वास और भी दृढ़ हो जाएगा और इससे हमें अपने खेल में कुछ छोटे-मोटे बदलाव करने का भी समय मिल जाएगा।”

तीन देशों का आमंत्रण टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम 15 जून से शुरू होने वाले विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट का आयोजन लंदन में होगा। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में 15 जून को स्कॉटलैंड, 17 जून को कनाडा, 18 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और 20 जून को नीदरलैंड्स से भिड़ेगी।
मनप्रीत ने कहा, “हम किसी भी एक टीम को मजबूत नहीं कह सकते, क्योंकि सभी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगी। यह एक अहम टूर्नामेंट है, जो विश्व कप क्वालीफायर भी है। इसे हम हल्के में नहीं ले सकते और हम जीत से आगाज करने की कोशिश करेंगे।”

TOPPOPULARRECENT