Sunday , July 23 2017
Home / Featured News / पुलिस अधिकारी की हत्या में मीरवाइज़ के लोग शामिल: पुलिस प्रमुख

पुलिस अधिकारी की हत्या में मीरवाइज़ के लोग शामिल: पुलिस प्रमुख

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख डॉ। एसपी वेद ने कहा कि श्रीनगर की ऐतिहासिक जामा मस्जिद के बाहर उप अधीक्षक पुलिस मुहम्मद अय्यूब पंडित की हत्या की घटना में हुर्रियत कांफ्रेंस (अ) अध्यक्ष मीरवाइज़ मौलवी उमर फ़ारूक़ के लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पीट-पीटकर हत्या की इस घटना में शामिल तीन लोगों की पहचान की गई है जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है।

डॉक्टर वेद ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा ‘डिप्टी एसपी को जामा मस्जिद के रसाई कंट्रोल की निगरानी के लिए तैनात किया गया था। क्योंकि हजारों लोग वहां नमाज़ अदा करने के लिए आए हुए थे। उसका यह उद्देश्य था कि गलत तत्वों की वजह से लोगों को परेशान न हो।

किसी को स्थिति खराब करने का मौका न मिले। और लोग वहाँ हाथ से प्रार्थना और भगवान को याद करने में महव रहें’। उन्होंने कहा ‘यह एक पवित्र रात थी और वह (डिप्टी एसपी) उस रात के लिए सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी कर रहा था। इस दौरान वही लोग जिनकी सुरक्षा वे सुनिश्चित बना रहे थे, उनमें से कुछ लोगों ने उसकी मौत की वजह बने। उन्होंने उसे मार दिया’| ये पूछे जाने पर कि क्या डिप्टी एसपी वहाँ मीरवाइज़ की रखवाली किया गया था, पुलिस प्रमुख ने कहा, “मैं नहीं जानता हूँ। लेकिन मीरवाइज़ के ही लोग इस हत्या में शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT