Monday , October 23 2017
Home / Bihar News / पुलिस और नक्सलियों में तसादम, असलहा जब्त

पुलिस और नक्सलियों में तसादम, असलहा जब्त

नक्सल मुतासीर भीमबांध जंगल में मंगल की दोपहर नक्सलियों की टोह में छापेमारी करने गयी पुलिस और नक्सली के दरमियान तसादम हो गयी। इसमें दो नक्सलियों के जख्मी होने की इत्तिला है। छापेमारी में सीआरपीएफ और पुलिस ने एक इंसास राइफल, 200 कार

नक्सल मुतासीर भीमबांध जंगल में मंगल की दोपहर नक्सलियों की टोह में छापेमारी करने गयी पुलिस और नक्सली के दरमियान तसादम हो गयी। इसमें दो नक्सलियों के जख्मी होने की इत्तिला है। छापेमारी में सीआरपीएफ और पुलिस ने एक इंसास राइफल, 200 कारतूस व 50 डिटोनेटर बरामद की है। साथ ही तीन खातून समेत चार को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के असिस्टेंट समादेष्टा अमित कुमार और एएसपी मुहिम नवीन कुमार की कियादत में सीआरपीएफ और पुलिस की टीम जंगली इलाक़े के कंदनी और पेसरा में छापेमारी करने पहुंची। जहां नक्सलियों से तसादम हो गयी। दोनों तरफ से 200 से 250 राउंड गोलियां चलीं। गोलीबारी में दो नक्सली के जख्मी होने की इत्तिला है।
इसमें एक बुलबुल मुमरु बताया जाता है। मुंगेर इलाक़े के पुलिस डीआईजी सुधांशु कुमार ने बताया कि छापेमारी में पुलिस ने भारी मिक़दार में असलाह और कारतूस बरामद की है। माना जा रहा है कि जो इंसास राइफल बरामद की गयी है, वह हाल ही में साहेबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में स्कॉट पार्टी से लूटी हुई थी। इसकी तसदीक़ के लिए रेल पुलिस जमालपुर से अफसरों को बुलाया गया है। छापेमारी के दौरान तीन खातून चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें रानी कोल, बदामी कोल और ललित कोल व शुक्कर कोल शामिल है। शुक्कर कोल बांका जिले के बेलहर थाना इलाक़े का रहने वाला बताया जाता है।

नक्सली पोस्टर से दहशत

खैरा ब्लॉक इलाक़े की सरहद पर वाक़ेय महुलियाटाड़ मिडिल स्कूल की दीवार पर बीती रात नक्सलियों ने कई पोस्टर चिपकाये. इससे अगल-बगल के तीनों जिले (जमुई, नवादा और झारखंड रियासत के गिरिडीह) के गांव के लोगों में दहशत है। नक्सलियों के चिपकाये गये पोस्टर में आम लोगों से दरख्वास्त की गयी है कि वे रामचंद्र ठाकुर और उदय साह के बहकावे में नहीं आयें। गाँव वालों के मुताबिक वरदीधारी नक्सली 35 से 40 की तादाद में थे। इधर, महुलियाटाड गांव में पीर की देर रात नक्सलियों ने एक मुसाफिर गाड़ी के मालिक विनोद पंडित से चाभी मांगी। इनकार करने पर उसकी पिटाई कर दी।

TOPPOPULARRECENT