Friday , August 18 2017
Home / AP/Telangana / पुलिस कांस्टेबल्स तक़र्रुत के लिए आज रियासत भर में तहरीरी टेस्ट

पुलिस कांस्टेबल्स तक़र्रुत के लिए आज रियासत भर में तहरीरी टेस्ट

हैदराबाद 23 अप्रैल: रियासत में हुकूमत ने पहली मर्तबा बड़े पैमाने पर पुलिस कांस्टेबलस के तक़र्रुत अमल में लाने का फ़ैसला किया है और उन तक़र्रुत के लिए रियासत भर में 24 अप्रैल को तहरीरी टेस्ट मुनाक़िद किया जाएगा। डायरेक्टर जनरल पुलिस अनुराग शर्मा ने बताया कि महिकमा पुलिस में जुमला 9,218 पुलिस कांस्टेबलस की जायदादों पर तक़र्रुत किए जाऐंगे और तक़र्रुत के अमल को इंतेहाई शफ़्फ़ाफ़ बनाया गया। कोई सिफ़ारिश या पैरवी हरगिज़ मुम्किन नहीं होगी।

उन्होंने पुलिस कांस्टेबलस रिक्रूटमेंट टेस्ट तहरीर करने वाले उम्मीदवारों को ग़ैर ज़रूरी-ओ-दरमयानी लोगें के ताल्लुक़ से होशयार रहने और किसी धोके में ना आने की ख़ाहिश की। इसी दौरान सदर नशीन पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड पूर्णा चन्द्र राव‌ ने बताया कि पुलिस कांस्टेबलस रिक्रूटमेंट टेस्ट के लिए रियासत में जुमला 1,132 इमतेहानी मराकिज़ क़ायम किए गए हैं। इन मराकिज़ में 2425 बायो मेट्रिक मशीन्स की तंसीब अमल में लाई गई है। उन्होंने बताया कि जुमला 9281 कांस्टेबलस की जायदादों के लिए जुमला 5,36,663 उम्मीदवार तहरीरी टेस्ट में शिरकत करेंगे और इमतेहानी मराकिज़ के पास पर बड़े पैमाने पर इंतेज़ामात किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कांस्टेबलस तक़र्रुत के लिए मुनाक़िद होने वाले टेस्ट में एक घंटा पहले मराकिज़ पर पहूंच जाने की उम्मीदवारों को हिदायात दी गई हैं और एक मिनट भी ताख़ीर से पहूंचने वाले उम्मीदवारों को टेस्ट में शिरकत की इजाज़त नहीं दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि तहरीरी टेस्ट के औक़ात दोपहर ढाई ता शाम साढे़ पाँच बजे होंगे। उम्मीदवार को दोपहर देढ़ बजे से पहले इमतेहानी मर्कज़ पर पहूंच जाना चाहीए ताके उनकी मुनासिब तन्क़ीह की जा सके।

TOPPOPULARRECENT