Friday , August 18 2017
Home / Mumbai / पुलिस ने जाकिर नाइक के NGO के खिलाफ एफसीआरए केस को क्या बंद

पुलिस ने जाकिर नाइक के NGO के खिलाफ एफसीआरए केस को क्या बंद

मुंबई: मुंबई पुलिस ने इस्लामी स्कॉलर डॉ जाकिर नाइक के संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के खिलाफ अनियमितताओं के मामले में जांच को बंद करने का फैसला किया है. पुलिस ने कहा है कि वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए पुलिस में शिकायत करनी पड़ती है और हमारे पास ऐसी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. इसलिए हम ने जांच को बंद करने का फैसला किया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 ने इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से कहा है कि पुलिस के अनुसार जहां तक साठ करोड़ रुपये दान की बात है तो इसके बारे में पता नहीं चल पा रहा है और किसी ने इस बारे में कोई शिकायत नहीं की है. इसका मतलब यह हुआ कि इसमें अनियमितता का कोई मामला नहीं हुआ है. पुलिस ने कहा कि शिकायत के बिना कोई मामला नहीं बनता है.
पुलिस ने बताया कि मध्य पूर्व के देशों से 50-60 करोड़ का फंड ट्रांसफर हुआ है जो एक स्थानीय बैंक खाते के माध्यम से हुआ था. इस खाते के बारे में पता लगा है कि यह जाकिर नाइक के रिश्तेदार का है. और जब पता लगाया गया तो पता चला कि इस खाते से लगातार फंड नाइक की पत्नी और बच्चों के अलावा उनके करीबी रिश्तेदारों को स्थानांतरण होते रहे हैं.
गौरतलब है कि जुलाई में बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही जाकिर नाइक विवाद की चपेट में हैं. और उन पर लगातार आरोप लगाये जा रहे हैं.

TOPPOPULARRECENT